होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Canada में Gurpatwant Singh Pannun के एक और साथी के घर पर गोली बारी

Canada में Gurpatwant Singh Pannun के एक और साथी के घर पर गोली बारी

 

सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के जनरल-वकील गुरपतवंत पन्नू के एक सहयोगी के स्वामित्व वाले ग्रेटर टोरंटो एरिया स्थित घर पर सोमवार तड़के गोलियां चलाई गईं। वर्तमान में ब्रैम्पटन में निर्माणाधीन घर का स्वामित्व इंद्रजीत सिंह गोसल के पास था, जिन्होंने 18 जून को इसके समन्वयक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद 23 सितंबर को ब्रिटिश कोलंबिया में तथाकथित खालिस्तान जनमत संग्रह आयोजित करने में मदद की थी।

पुलिस ने घटना के बारे में कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं की है और न ही इसके लिए कोई मकसद बताया है। निज्जर की हत्या के आठवें महीने के मौके पर गोसल 17 फरवरी को टोरंटो में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं।

गोसल ने एसएफजे द्वारा जारी एक बयान में कहा, "मैं भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने खालिस्तान स्वतंत्रता रैलियों का नेतृत्व कर रहा हूं और मुझे उसी कारण से निशाना बनाया गया है, क्योंकि भारतीय एजेंटों ने निज्जर की हत्या कर दी थी, यानी खालिस्तान जनमत संग्रह के लिए हमारा अभियान।

बता दें कि गुरपतवंत सिंह पन्नू अमृतसर के पास खानकोट गांव में पैदा हुआ था। वह बाद में कमाई करने के लिए विदेश चला गया और ISI के सहयोग से पंजाब में खालिस्तानी मुहिम को फिर से जिंदा करने की कोशिश में है। उसने विदेशों में रहने वाले सिखों समुदाय को बरगलाकर खालिस्तान के पक्ष में भड़काया। इतना ही नहीं, पाकिस्तानी आईएसआई से मिले पैसों से भारत में हिंसा फैलाने की साजिश भी रच चुका है।

भारत सरकार ने उसे 1 जुलाई 2020 को UAPA कानून के तहत आतंकवादी घोषित कर रखा है। जुलाई 2020 में पंजाब पुलिस ने अमृतसर और कपूरथला में गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया था।

 


संबंधित समाचार