होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पकड़ा गया बनभूलपुरा में हुई आगजनी-हिंसा का मुख्य आरोपी, दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा

पकड़ा गया बनभूलपुरा में हुई आगजनी-हिंसा का मुख्य आरोपी, दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा

 

उत्तराखंड के बनभूलपुरा में हुई आगजनी और हिंसा की घटना के बाद से ही पुलिस इस पूरे घटनाक्रम के बाद से ही मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक की तलाश कर रही थी। उत्तराखंड पुलिस के आईजी निलेश भारने ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि आरोपी अब्दुल मलिक को शनिवार के दिन दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद से आरोपी फरार चल रहा था और पुलिस की कई टीमें आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। इतना ही नहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया हुआ था। 

बता दें कि आरोपी अब्दुल मलिक ने हल्द्वानी की सेंशन कोर्ट में अग्रीम जमानत के लिए याचिका दाखिल की हुई जिसकी सुनवाई 27 फरवरी को होनी है। पुलिस ने सुनवाई से पहले आरोपी को धर दबोचा। वहीं आरोपी के वकील ने कहा कि हमें पता है कि अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी हो चुकी है और उनका बनभूलपुरा की हिंसा से कोई लेना-देना नहीं है। वह आगजनी की घटना से कई दिन पहले ही शहर से बाहर जा चुके थे। 

इस हिंसा के पूरे घटनाक्रम के कुल 6 लोगों की मौत हुई थी और 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इतना ही नहीं पुलिस के जवान सहित नगर निगम के कर्मचारियों को गंभीर रूप से चोटें आई।

ये भी पढ़ें-   Iran-Pakistan के बीच जल्द शुरू होगा गैस पाइपलाइन समझौता, जानें


संबंधित समाचार