होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मानसून सत्र का पांचवा दिन : आउटसोर्स कर्मचारियों के मुद्दे पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट

मानसून सत्र का पांचवा दिन : आउटसोर्स कर्मचारियों के मुद्दे पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट

 

Himachal Pradesh Vidhansabha Monsoon Session : विधानसभा मानसून सत्र के आज पांचवे दिन आउटसोर्स कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के मामले पर सदन में खूब हंगामा देखने को मिला। प्रश्नकाल से पहले विपक्ष ने आउट सोर्स कर्मियों के मुद्दे पर नियम 67 के तहत काम रोको प्रस्ताव की मांग की, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने इसके महत्त्व को देखते हुए प्रस्ताव निरस्त कर दिया, जिस पर विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर दिया।

जरूरत के हिसाब से आउटसोर्स को रखा जाएगा- सीएम सुक्खू

विपक्ष के जवाब में सीएम सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि छह महीने से सैलरी नहीं मिलने के विपक्ष ने झूठे आरोप लगाए हैं। कोरोना काल में लगे कर्मचारियों को पहले तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया। इसके बाद दोबारा तीन महीने की सेवा विस्तार दिया गया। आगे सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स कर्मचारियों को निकालने का जो मामला है उसमें सरकार देख रही है, जरूरत के हिसाब से आउटसोर्स को रखा जाएगा।

इसके बाद सीएम सुक्खू ने कहा कि 30 जून तक की आउटसोर्स कर्मचारियों को पूरी सैलरी मिल चुकी है। 30 सितंबर तक इनकी एक्सटेंशन की फाइल भी मूव हो गई है। इसकी सैलरी भी जल्द दे दी जाएगी।

आउटसोर्स कर्मचारियों के निकाले जानें पर बोले जयराम ठाकुर

आउटसोर्स कर्मचारियों को निकालें जाने पर जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि जिन्होंने जान बचाई उन्हें निकाला तो पाप लगेगा। करीब 10 हजार के आसपास आउटसोर्स कर्मचारी सड़कों पर है। 2000 कर्मचारी तो अकेले स्वास्थ्य विभाग से हटाए गए।

जिन्होंने कोरोना काल में अपनी जिंदगी को जोखिम में डालकर काम किया, उन्हें बाहर किया जा रहा है। कोरोना काल में जब अपने भी अपनों से मिलना नहीं चाह रहे थे तब इन्होंने ही लोगों की सेवाएं की, जिन्होंने जिंदगी बचाई उनके साथ अन्याय किया तो पाप लगेगा।


संबंधित समाचार