होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में 1-2 जुलाई को होने वाली ग्रुप-C CET पास अभ्यर्थियों की परीक्षा स्थगित

हरियाणा में 1-2 जुलाई को होने वाली ग्रुप-C CET पास अभ्यर्थियों की परीक्षा स्थगित

 

Haryana:हरियाणा में ग्रुप-C नौकरी की तैयारी कर रहे बेरोजगारों के लिए बुरी खबर है। बता दें कि ग्रुप-C के लिए 1 और 2 जुलाई को होने वाले एग्जाम को हरियाणा स्टाफ सलेक्शन ने स्थगित कर दिया है। CET पास अभ्यर्थियों के स्क्रीनिंग टेस्ट पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। HSSC  के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि अब 16 जुलाई के बाद ही एग्जाम का शेड्यूल बन पाएगा।

सोशल इकोनॉमिक के नंबर भी जारी होंगे
HSSC  की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक पहले CET का डिटेल्ड रिजल्ट जारी किया जाएगा, उसके बाद ही अगली परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। अब एचएसएससी  की तरफ से CET पास अभ्यर्थियों के सोशल इकोनॉमिक के नंबर भी जारी किए जाएंगे।

16 जुलाई के बाद ही होगी परीक्षा
HSSC  के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी का कहना है कि अब CET पास अभ्यर्थियों के अलग-अलग ग्रुपों की परीक्षा 16 जुलाई के बाद ही हो पाएगी। खदरी ने बताया कि हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि CET एक्ट के पार्ट के तहत 4 गुना टॉपर अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा।

ग्रुप D की आवेदन तारीख बढ़ाई गई
वहीं हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने ग्रुप-D भर्ती में आवेदन करने वाले युवाओं को बड़ी राहत देते हुए 10 दिन समय और बढ़ा दिया है।अब ग्रुप-D में 6 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है।अभी तक 10.54 लाख युवा ग्रुप-D में आवेदन कर चुके है। अभी लास्ट डेट तक आवेदकों की संख्या और बढ़ने की संभावना है।  


संबंधित समाचार