होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ellenabad By Poll: ऐलनाबाद उपचुनाव महिलाओं के लिए पिंक बूथ, कुल 211 बूथ, जानें कैसी है तैयारी

Ellenabad By Poll: ऐलनाबाद उपचुनाव महिलाओं के लिए पिंक बूथ, कुल 211 बूथ, जानें कैसी है तैयारी

 

30 अक्टूबर को होने वाले ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव (Ellenabad By Election) की मतदान प्रक्रिया को लेकर शुक्रवार सुबह चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई। कर्मचारियों को ईवीएम व वीवीपैट मशीनें देकर पोलिंग बूथों के लिए दोपहर बाद रवाना किया जाएगा। ऐलनाबाद एरिया में 211 बूथ बनाए गए है, इनमें से 121 बूथ संवेदनशील व अति संवेदनशील की श्रेणी में रखे गए है। मतदान प्रक्रिया निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सुनिश्चित करने के लिए सभी 211 बूथ पर वेब कास्टिंग के जरिए लगातार निगरानी रखी जाएगी।

इन बूथ पर लोकल पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री के जवानों की तैनाती की जाएगी, ताकि मतदान शांति पूर्ण तरीके से करवाया जा सके। इसके साथ साथ ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। महिला मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ऐलनाबाद शहर में पिंक बूथ भी बनाया गया है तथा इस पर सभी महिला अधिकारी की ड्यूटी रहेगी। पोलिंग पार्टी की भी ट्रेनिंग हो गई है तथा फाइनल ट्रेनिंग के बाद पोलिंग बूथ के लिए सभी को रवाना कर दिया जाएगा।

हर 15 बूथ पर सेक्टर आफिसर की नियुक्ति की गई है, यदि कहीं भी कोई समस्या आती है तो तुरंत प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच कर समाधान करवाएगी। पूरे क्षेत्र में 52 नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वायड की टीम की संख्या तीन से बढ़ा कर पांच कर दी गई है, ये टीमें किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर तुरंत मौके पर पहुंच कर समाधान करवाएगी। सभी संवेदनशील बूथ पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है तथा माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्यूटियां भी लगा दी गई है।

उपायुक्त ने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से आह्वान किया है कि वे आगामी 30 अक्टूबर को शांति व निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया में प्रशासन का सहयोग करें और प्रात: सात बजे से सांय छह बजे तक अपने संबंधित मतदान केंद्र पर पहुंच कर शत प्रतिशत मतदान प्रक्रिया में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें- Kisan Andolan: दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड्स और कंटीले तारों को गाजीपूर बॉर्डर से हटाना किया शुरू


संबंधित समाचार