होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Israel vs Hamas: विदेशी नागरिकों के लिए मिस्र ने खोला अपना रफा बॉर्डर

Israel vs Hamas: विदेशी नागरिकों के लिए मिस्र ने खोला अपना रफा बॉर्डर

 

7 अक्टूबर को इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार मिस्र द्वारा राफा क्रॉसिंग खोलने के बाद बड़ी संख्या में विदेशी पासपोर्ट धारकों ने बुधवार को युद्धग्रस्त गाजा छोड़ना शुरू कर दिया है।

विदेशी राफा क्रॉसिंग के माध्यम से गाजा से मिस्र के लिए रवाना हुए।बता दें कि गाजा में अबतक कुल 8,500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। 7 अक्टूबर को इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद पहली बार मिस्र द्वारा राफा क्रॉसिंग खोलने के बाद बड़ी संख्या में विदेशी पासपोर्ट धारकों ने बुधवार को युद्धग्रस्त गाजा छोड़ना शुरू कर दिया है।

यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि मिस्र के साथ गाजा की दक्षिणी सीमा पर राफा के माध्यम से कितने लोग निकलने में कामयाब रहे, लेकिन घटनास्थल के लाइव फुटेज में लोगों की भीड़ को टर्मिनल के मिस्र वाले  हिस्से में प्रवेश करते हुए देखा गया है।

हालाँकि अत्यंत आवश्यक सहायता के 200 से अधिक ट्रक मिस्र से गाजा में प्रवेश कर चुके हैं, लेकिन किसी भी व्यक्ति को प्रभावित क्षेत्र से भागने की अनुमति नहीं दी गई है, लगभग 400 विदेशियों और दोहरे नागरिकों के बुधवार को सीमा पार करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार 44 देशों के पासपोर्ट धारक इस समय गाजा में फसे हुए है उन्हें को निकालने के लिए रफा बॉर्डर को खोला गया है।
 

 


संबंधित समाचार