होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शराब घोटाले में ED का एक्शन, दिल्ली से मुंबई तक 30 से अधिक ठिकानों पर की छापेमारी

शराब घोटाले में ED का एक्शन, दिल्ली से मुंबई तक 30 से अधिक ठिकानों पर की छापेमारी

 

दिल्ली (Delhi) में कथित शराब घोटाले (alcohol scam) को लेकर चल रही सीबीआई जांच के बीच अब ईडी (ED) की भी एंट्री हो गई है। ईडी ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में 30 से अधिक ठिकानों पर छापा मारा है। दिल्ली के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और तेलंगाना में ईडी की छापेमारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारी कई शराब कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंचे हैं। दिल्ली, लखनऊ, गुरुग्राम के अलावा मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद में भी छानबीन की जा रही है। पहली बार शराब घोटाले में ईडी एक्शन में आई है। इससे पहले इस मामले की जांच सीबीआई कर रही थी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर पर भी छापेमारी हो चुकी है। इतना ही नहीं सीबीआई ने सिसोदिया के लॉकर की भी छानबीन की थी। इस मामले में मनीष सिसोदिया समेत एक दर्जन से अधिक लोगों और कंपनियों के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है।

समीर महेंद्रू के घर छापा
बताया जा रहा है कि ईडी ने सीबीआई की एफआईआर को टेकओवर कर लिया है। ऐसे में दिल्ली के जोरबाग इलाके में शराब कारोबारी और घोटाले में आरोपी समीर महेंद्रू के घर भी छापेमारी की गई है। बताया जा रहा है कि एक टीम घर के एक सदस्य को लेकर किसी दूसरे ठिकाने पर भी पहुंची। सीबीआई के एफआईआर में समीर महेंद्रू का नाम दर्ज है। आरोप है कि इन्हीं से जुड़े खाते से एक करोड़ रुपए का ट्रांसफर किया गया था।

बीजेपी ने किया था स्टिंग का दावा
बता दें कि ईडी की छापेमारी ऐसे वक्त पर हो रही है जब एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक शराब कारोबारी के पिता का कथित स्टिंग ऑपरेशन (Sting Operation) जारी किया। बीजेपी ने दावा किया था कि कारोबारी के पिता वीडियो में यह कबूल कर रहे हैं कि नई शराब नीति के तहत 'आप' सरकार कमीशन लेती थी और कारोबारियों को अपनी मनमर्जी की छूट देती थी।

यह भी पढ़ें- Delhi Police: महिला सब इंस्पेक्टर ने बुजुर्ग ससुर को बेरहमी से पीटा, video वायरल


संबंधित समाचार