होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Rajsthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ED का समन

Rajsthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ED का समन

 

प्रवर्तन निदेशालय ED ने गुरुवार को विदेशी मुद्रा उल्लंघन की जांच में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, वैभव को शुक्रवार को जयपुर या नई दिल्ली में जांच एजेंसी के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है।

यह समन राजस्थान स्थित ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ हाल ही में ईडी की छापेमारी से जुड़े हैं। इस बीच, सरकारी स्कूल के शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के कथित पेपर लीक मामले में ED ने कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला के आवास पर छापेमारी की।

ED के अधिकारी डोटासरा के जयपुर और सीकर स्थित आवास पर पहुंचे। सुबह साढ़े आठ बजे जब ईडी की कार्रवाई शुरू हुई तो वह सीकर स्थित अपने आवास पर थे। सीकर में एक कोचिंग सेंटर सहित छह अन्य स्थानों पर तलाशी ली जा रही है।

गौरतलब है कि यह छापेमारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस दावे के कुछ दिनों बाद हुई है कि भाजपा कांग्रेस को परेशान करने के लिए ED का दुरुपयोग कर रही है। राजस्थान में ईडी की लगातार छापेमारी इस बात का सबूत है कि कांग्रेस चुनाव जीत रही है। राजस्थान की जनता का विश्वास जीतने में असमर्थ भाजपा कांग्रेस को परेशान करने के लिए ईडी का दुरुपयोग कर रही है

 

 


संबंधित समाचार