होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बाहुबली मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर ED की छापेमारी

बाहुबली मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर ED की छापेमारी

 

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक साथ छापेमारी की है। ये छापेमारी दिल्ली (Delhi), लखनऊ (Lucknow), गाजीपुर (Ghazipur) और मऊ (Mau) में मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के ठिकानों की जा रही है। मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार के घर पर भी ईडी की एक टीम ने छापा मारा है।  

जानकारी के अनुसार, ईडी ने विक्रम अग्रहरि और गणेश मिश्रा के ठिकानों पर भी छापेमारी की हैं। इसके अलावा खान बस सर्विस के मालिक के यहां भी छापेमारी की खबरें सामने आ रही हैं। जहां ईडी की टीम जांच के लिए पहुंची है उन्हें मुख्तार का करीबी बताया जाता है।

पंजाब सरकार ने किया था इतना ज्यादा खर्च
हाल ही में यह खुलासा हुआ था कि जब पंजाब की रूपनगर जेल में मुख्तार अंसारी बंद था तो उस पर लाखों रुपये का खर्च किया गया था। दरअसल, पिछले दिनों मुख्तार अंसारी को VVIP ट्रीटमेंट देने के आरोप में पंजाब सरकार ने जांच के आदेश दिए थे। इस मामले की जांच में यह सामने आया कि जब पंजाब की जेल में मुख्तार बंद था तो तत्कालीन कांग्रेस सरकार (Congress) ने सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार का केस लड़ने के लिए वकील पर बहुत खर्च किया था। तब सरकार ने एक सुनवाई के लिए 11 लाख रुपये जबकि सुनवाई न होने पर 5 लाख रुपये खर्च किए थे। अब पंजाब की भगवंत मान सरकार ने इन सभी बिलों का भुगतान रोक दिया है

यह भी पढ़ें- नितिन गडकरी और शिवराज चौहान BJP संसदीय बोर्ड से बाहर, इन नेताओं का नाम शामिल


संबंधित समाचार