होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में आर्थिक संकट, सरकार ने 1 करोड़ रुपये की जगह 10 लाख ही दिए, 9 माह से रुका अस्पताल का काम

हिमाचल में आर्थिक संकट, सरकार ने 1 करोड़ रुपये की जगह 10 लाख ही दिए, 9 माह से रुका अस्पताल का काम

 


Himachal Pradesh Financial Crisis: हिमाचल में आर्थिक संकट आने से विकास कार्यों में ब्रेक लग गई है। मंडी में बन रहे जोनल वेटनरी हॉस्पिटल का निर्माण बीते नौ माह से रुका हुआ है,  क्योंकि बजट की कमी है। इस प्रोजेक्ट पर 4 करोड़ 74 लाख की राशि खर्च हो चुकी है और 4 मंजिल का 70 प्रतिशत काम पूरा हो गया। लेकिन अब 30 प्रतिशत काम के लिए पैसा कम पड़ गया है। अब भी 1 करोड़ रुपये की दरकार है। 

हालांकि, प्रदेश सरकार ने मात्र 10 लाख की राशि ही जारी की है। यह राशि भी विभाग ने निर्माण पर खर्च कर दी है। ऐसे में ठेकेदार ने बीते 9 माह से निर्माण बंद कर रखा है। भवन का निमार्ण रुकने के बाद अब छत पर लगाए गए लोहे के गाडर और बाहर पड़े सरिये को जंग लगना शुरू हो गया है।

सरकार को बजट के लिए लिखा है-अफसर

दरअसल, वर्ष 2017 में तत्कालीन सीएम स्व. वीरभ्रद सिंह और तत्कालील पशु पालन मंत्री अनिल शर्मा ने अक्तूबर 2017 में इस भवन की आधारशिला रखी थी। सत्ता परिवर्तन के बाद जयराम ठाकुर की सरकार ने वर्ष 2021 में इस भवन का निर्माण कार्य शुरू करवाया था। पशु पालन विभाग के उपनिदेशक अतुल पुरी ने बताया कि इस भवन निर्माण के लिए अब तक 4 करोड़ 74 लाख 974 रुपये खर्च किए जा चुके हैं। बचे हुए काम के लिए 1 करोड़ अतिरिक्त बजट की आवश्यकता है। इस संदर्भ में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।

 


संबंधित समाचार