होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2025 के लिए Gautam Gambhir की जगह KKR में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

IPL 2025 के लिए Gautam Gambhir की जगह KKR में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

 

KKR New Mentor:  वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल 2025 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर के रूप में नई भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, जिससे उनके क्रिकेट करियर की नई पारी शुरू होगी। शुक्रवार को पेशेवर क्रिकेट से उनके हाल ही में संन्यास लेने की घोषणा के बाद यह खबर आई। वे आखिरी बार कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे।

ब्रावो ने गंभीर की जगह ली

ब्रावो गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जो हाल ही में भारतीय टीम के मुख्य कोच बने हैं। गंभीर ने पद छोड़ने से पहले केकेआर को तीसरा आईपीएल खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

आईपीएल में कोच के तौर पर दूसरा कार्यकाल

यह आईपीएल में ब्रावो का दूसरा कोचिंग असाइनमेंट है। 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा साइन किए जाने के बाद, उन्होंने 2022 सीज़न के बाद लीग से संन्यास ले लिया और 2023 में सीएसके के बॉलिंग कोच बन गए। कोच के तौर पर उनका डेब्यू तब सफल रहा जब सीएसके ने उस साल आईपीएल का खिताब जीतने के लिए गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स को हराया।

सभी नाइट राइडर्स फ्रैंचाइज़ में अहम भूमिका

ESPNcricinfo के अनुसार, ब्रावो ने अपने अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के दौरान KKR के सीईओ वेंकी मैसूर के साथ चर्चा की थी। KKR के अलावा, ब्रावो नाइट राइडर्स के बैनर तले सभी फ्रैंचाइज़ का मार्गदर्शन करने के लिए ज़िम्मेदार होंगे, जिसमें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (CPL), लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स (MLC) और अबू धाबी नाइट राइडर्स (ILT20) शामिल हैं।

ब्रोबो का शानदार आईपीएल करियर

20 वर्षीय ब्रोबो ने आईपीएल में 161 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1560 रन बनाए हैं और 183 विकेट लिए हैं। वह टी20 क्रिकेट के शीर्ष डेथ बॉलरों में से एक हैं और आईपीएल के सर्वकालिक विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। वह लीग के इतिहास में दो पर्पल कैप जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें- स्किन को बेहतर बनाने के लिए ऐसे करें एलोवेरा का उपयोग, मिलेगी इन चीजों से निजात


संबंधित समाचार