होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली में 'दुमका कांड': बात नहीं करने पर अमानत अली ने छात्रा को मारी गोली, गिरफ्तार

दिल्ली में 'दुमका कांड': बात नहीं करने पर अमानत अली ने छात्रा को मारी गोली, गिरफ्तार

 

दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार (Sangam Vihar) इलाके में 25 अगस्त को 11वीं कक्षा की छात्रा को गोली मारने के आरोपी अमानत अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया के जरिए छात्रा आरोपी के संपर्क में आई थी। छात्रा ने आरोपी से बात करना बंद कर दिया था, जिस वजह से उसने छात्रा को गोली मार दी।

पुलिस को आरोपी ने पूछताछ में बताया कि छात्रा ने उससे बात करना बंद कर दिया था, जिसके बाद उसने छात्रा की जान लेने का फैसला किया और अपने सहयोगियों बॉबी और पवन से इस पर में संपर्क किया। घटना के समय पीड़ित छात्रा स्कूल से घर वापस जा रही थी। तभी आरोपियों ने उसे रास्ते में रोका और गोली मार दी। घटना को अंजाम देकर आरोपी तुरंत मौके से फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल छात्रा को बत्रा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उसका इलाज जारी है।

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, छात्रा अपने भाई के साथ कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती है और 11वीं कक्षा की विद्यार्थी है। घटना के समय छात्रा अपनी मां व छोटे भाई के साथ स्कूल से लौट रही थी। जब वह घर के पास पहुंची तभी दो युवक पैदल आए और उसे पीछे से गोली मार दी। छात्रा वहीं नीचे गिर गई।

आरोपी युवक घटना के अंजाम देकर कुछ दूरी पर खड़ी मोटरसाइकिल से फरार हो गए। इसकी सूचना लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने छात्रा को बत्रा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। छात्रा के पिता ने इस पर बताया कि उसकी बेटी को मोहल्ले में रहने वाला अरमान अली नाम का एक युवक करीब एक साल से तंग कर रहा था।

बता दें कि हाल ही में झारखंड के दुमका में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। वहां भी एक नाबालिग छात्रा ने एक सिरफिरे से बात करने से इनकार किया तो आरोपी ने उसे सोते वक्त पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। बाद में इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद आरोपी शाहरुख को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शाहरुख को कड़ी सजा दिलवाने के लिए देशभर में जोरो शोरो से प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Chinook Helicopter के इंजन में आग की घटना से भारतीय वायुसेना अलर्ट, अमेरिका से मांगी जानकारी


संबंधित समाचार