होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP के NHM ऑफिस में ड्रेस कोड लागू,वेस्टर्न कपड़ों पर लगा प्रतिबंध, निर्धारित कपड़े ही पहनकर आएं

UP के NHM ऑफिस में ड्रेस कोड लागू,वेस्टर्न कपड़ों पर लगा प्रतिबंध, निर्धारित कपड़े ही पहनकर आएं

 

NHM Office Dress Code : उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ऑफिस में नया ड्रेस कोड लागू किया गया है। नए आदेशों के अनुसार कर्मचारियों को वेस्टर्न कपड़ों की बजाए फॉर्मल कपड़ों में ही ऑफिस आना होगा। यह ड्रेस कोड NHM के अपर मिशन निदेशक डॉ. हीरालाल की ओर से एक आदेश जारी कर किया गया है।

आदेश में कहा गया है कि NHM ही ह्यूमन रिसॉर्स पॉलिसी में ड्रेस कोड की व्यवस्था है। जिसके बावजूद कई अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा इस नियम का पालन नहीं किया जाता हैं। गरिमा को अनुकूल बनाएं रखने के लिए NHM के सभी कर्मचारी और अधिकारियों को निर्देश दिया जाता है कि वे गरिमापूर्ण फॉर्मल ड्रेस में ही ऑफिस आएं। 

नए आदेशों के मुताबिक सभी अधिकारी और कर्मचारियों को नए ड्रेस कोड के तहत महिलाओं  साड़ी या दुपट्‌टे के साथ सलवार-कमीज ही पहनकर ऑफिस आना होगा। वहीं, पुरुषों को कर्मचारियों को ड्यूटी के समय जींस- टीशर्ट की जगह फॉर्मल पैंट- शर्ट में ऑफिस आना होगा।

इसलिए लागू हुआ ड्रेस कोड

दरअसल, अधिकारियों की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि पिछले दिनों में कार्यालय में कर्मचारियों के बीच मनमाने तरीके से कपड़े पहनकर आने का सिलसिला बढ़ा है। इसे कार्यालय की मर्यादा के अनुरूप नहीं माना गया है, जारी किए आदेश के तहत कर्मचारियों के फैशनेबल कपड़ों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 


संबंधित समाचार