होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Donald Trump ने दी ईरान को खुली धमकी, बोले- तबाह कर देंगे, टुकड़ों में उड़ा देंगे उसके बड़े शहर

Donald Trump ने दी ईरान को खुली धमकी, बोले- तबाह कर देंगे, टुकड़ों में उड़ा देंगे उसके बड़े शहर

 

Donald Trump Threat to Iran: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को धमकी दे दी है। इस दौरान ट्रम्प ने कहा है कि अगर ईरान मेरी जान लेना चाहेगा तो उसके शहरों को 'टुकड़ों में' उड़ा दिया जाएगा।ट्रंप ने यह बयान अमेरिका की खुफिया एजेंसियों की ओर से मिली जानकारी के बाद दिया। बता दें कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने दावा किया है कि ईरान ट्रम्प के खिलाफ साजिश रच रहा है। बीते दो महीने में ट्रंप पर दो जानलेवा हमले हुए हैं। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों का मानना है कि इनके पीछे ईरानी समर्थकों का हाथ हो सकता है। 

ईरान के शहरों को टुकड़ों में उड़ा देंगे'

ट्रंप ने एक चुनावी रैली में कहा कि अगर ईरान मुझे या किसी भी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है, तो अमेरिका ईरान के सबसे बड़े शहरों को "टुकड़ों में" उड़ा देगा। ट्रम्प ने कहा कि इस तरह के हमलों को अमेरिका बर्दाश्त नहीं करेगा। ईरान को ऐसा कुछ भी करने पर इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। ट ट्रम्प ने खुद पर हुए जानलेवा हमलों का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों की तैयारियों पर पूरा भरोसा है। 

'मुझ पर हुए जानलेवा हमलों में ईरान का हाथ'

ट्रम्प ने यह भी कहा कि बीते कुछ महीनों में मुझ पर हुए दो जानलेवा हमलों के पीछे ईरान का हाथ हो सकता है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने जुलाई और सितंबर में खुद पर हुए जानलेवा हमलों का जिक्र किया। एक हमले में गोली ट्रम्प के कान को छूते हुए निकल गई थी। वहीं, दूसरे मामले में ट्रम्प के गोल्फ कोर्स के पास एक हथियारबंद शख्स घात लगाए बैठा था लेकिन सिक्योरिटी की नजर पड़ते हुए भाग खड़ा हुआ था।  ट्रंप ने इन घटनाओं को लेकर खुफिया एजेंसियों की सतर्कता की तारीफ की। 

यह भी पढ़ें- Bhool Bhulaiyaa 3 के लिए सामने आया New Poster, फोटो हुई वायरल


संबंधित समाचार