होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस की कार्रवाई को बताया पक्षपात

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस की कार्रवाई को बताया पक्षपात

 

Jamia Students on Nuh Violence:हरियाणा में बीते दिन हुई नूंह हिंसा एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है। दरअसल, नूंह हिंसा के बाद हुई पुलिस कार्रवाई को जामिया के छात्र पक्षपातपूर्ण मानते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा हिंदू संगठनों द्वारा दोबारा से शोभा निकालने के ऐलान पर आपत्ति जताते हुए भी छात्रों ने अपना आक्रोश जाहिर किया है। वहीं इस प्रदर्शन में नएसयूआई और आईसा जैसे छात्र संगठन शामिल हुए थे। छात्रों ने नूंह में हिंसा में संलिप्त आरोपियों और मोन मानेसर की गिरफ्तारी की मांग की। इस बीच छात्रों ने मीडिया से बातचीत के दौरान स्पष्ट कर दिया कि उनका यह विरोध प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है।

 

वहीं, पुलिस प्रशासन ने स्थिति की संवेदनशील भांपते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है। इसके अलावा हर गतिविधियों पर पैनी निगाहें भी रखी जा रही हैं। फिलहाल, छात्रों का विरोध-प्रदर्शन शांतिपूर्वक जारी है। अब आगे यह प्रदर्शन क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

नूंह हिंसा मामले में हुई पुलिस कार्रवाई की करें, तो अब तक इस मामले में 62 प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है, जिसमें 12 एफआईआर उन लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है, जिन पर सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। इसके बाद नूंह हिंसा मामले में संलिप्त 292 लोगों की गिरफ्तारी भी का जा चुकी है। वहीं, बीते दिनों प्रशासन की ओर से हिंसा में संलिप्त आरोपियों के घरों को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया गया था, लेकिन लोगों का यह कहना है कि कार्रवाई राजनीतिक दुर्भावना से ग्रसित होकर की गई है। सिर्फ और सिर्फ विशेष समुदाय के लोगों को टारगेट करने को लेकर यह कार्रवाई की गई। वहीं, प्रशासन ने छात्रों द्वारा लगाए जा रहे इन आरोपों को सिरे से खारिज कर कहा कि बुलडोजर कार्रवाई महज उन्हीं लोगों के खिलाफ की गई, जो हिंसा में संलिप्त पाए गए हैं। आइए, आगे पूरा माजरा जरा जान लेते हैं।

 

क्या है पूरा मामला ?
दरअसल, बीते दिनों हरियाणा के नूंह में शोभायात्रा के दौरान कथित तौर पर विशेष समुदाय की ओर से पथराव किया गया, जिसके जवाब में यात्रा में शामिल लोगों की ओर से पत्थरबाजी की गई, जिसके बाद स्थिति हिंसात्मक हो गई। जिसकी जद में आकर कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, तो वहीं कई जख्मी हो गए।   


संबंधित समाचार