होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को जयराम के खिलाफ दी शिकायत, पार्टी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लगाए आरोप

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को जयराम के खिलाफ दी शिकायत, पार्टी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लगाए आरोप

 

Jai Ram Thakur: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में चुनावी माहौल बना हुआ है, वहीं पार्टियों का प्रचार-प्रसार जारी है ऐसे में राजनीतिक पार्टियां का एक-दूसरे पर तीखा हमला भी देखने को मिल रहा है। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग को जयराम ठाकुर के खिलाफ शिकायत दी है। कांग्रेस ने जयराम ठाकुर पर सोशल मीडिया में कांग्रेस के खिलाफ झूठी निम्न स्तर की और अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इसके अलावा कांग्रेस ने अपनी शिकायत में बताया है कि नेता प्रतिपक्ष जन्म ठाकुर ने आदर्श आचार संहिता के बीच में कांग्रेस के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी भी की है।

चुनाव आयोग के पहुंची  1406 शिकायतें 

चुनाव आयोग के पास अब तक 1406 शिकायतें आई है जिसमें से 1235 कंप्लेंट्स का समाधान हो गया है वहीं प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं पर भी शिकायत दर्ज है जिसमें कंगना रनौत, विक्रमादित्य सिंह और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज है।

बता दे कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ बीजेपी की ओर से शिकायत दी गई है। दरअसल मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत लाहौल-स्पीति के काजा में कंगना की रैली में बाधा डालने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है। 

वहीं बीजेपी उम्मीदवार  कंगना रनौत के खिलाफ भी कई शिकायतें दर्ज है जिसमें कंगना की चुनावी रैलियों में दिए गए भाषणों में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन और कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है। तो वहीं कांग्रेस उम्मीदवार  विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ भी कंगना रनौत को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर शिकायत दर्ज है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 1 जून को लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है। प्रदेश में 16 मार्च को आचार संहिता लगने के बाद अब तक चुनाव आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर 1406 शिकायतें प्राप्त हो चुकी है। जिसमें अभी तक 1235 कंप्लेंट्स का समाधान किया गया है।

 


संबंधित समाचार