होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Nuh Violence के चलते टली कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग, MLA ने आने में जताई असमर्थता

Nuh Violence के चलते टली कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग, MLA ने आने में जताई असमर्थता

 

Haryana News:हरियाणा विधानसभा में 25 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र को लेकर बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल मीटिंग टाल दी गई। बता दें कि हिंसा प्रभावित जिलों के विधायकों की मीटिंग में आने के लिए असमर्थता जताए जाने के बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है।

मीटिंग को लेकर अब संभावना जताई जा रही है कि अब 15 अगस्त के बाद होगी। इसके लिए अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि अगस्त के तीसरे सप्ताह में मीटिंग होने की संभावना है।

जावनकारी के मुताबिक ये कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग मानसून सत्र में प्रदेश की BJP-JJP गठबंधन सरकार को घेरने के लिए बुलाई थी। बैठक में विपक्ष के नेता एवं पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ ही सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा भी शामिल होना था।

हरियाणा सरकार को घेरने के लिए तैयार कांग्रेस
दिल्ली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस विधायकों को एक जुट रहने की हिदायत दी है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि पार्टी फोरम से बाहर जाकर किसी भी नेता को बोलने की इजाजत नहीं होगी। साथ ही कांग्रेस विधायकों को मानसून सत्र में नूंह हिंसा के साथ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने को कहा गया है। कांग्रेस राज्य में आई बाढ़ और उससे हुए जानमाल के नुकसान पर सरकार की घेराबंदी करने के लिए तैयार है।

हिंसा में मामन खान को दे चुकी कांग्रेस क्लीन चिट
कांग्रेस नूंह में हुई हिंसा का मुद्दा भी जोरदार ढंग से उठाने की तैयारी में है। हालांकि, इस हिंसा के आरोपियों में फिरोजपुर झिरका के कांग्रेस विधायक इंजीनियर मामन खान का नाम भी लिया जा रहा है, लेकिन हुड्डा उन्हें पहले ही क्लीन चिट देते हुए कह चुके हैं कि भाजपा अपनी कमियों को छिपाने के लिए सुई गलत दिशा में मोड़ रही है।  


संबंधित समाचार