होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM सुक्खू ने अपनी पत्नी के देहरा विधानसभा सीट से टिकट मिलने पर दिया बयान, बोले- पार्टी हाईकमान का...

CM सुक्खू ने अपनी पत्नी के देहरा विधानसभा सीट से टिकट मिलने पर दिया बयान, बोले- पार्टी हाईकमान का...

 

Himachal Bye-Election 2024: हिमाचल प्रदेश के देहरा विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है पार्टी ने उपचुनाव के मैदान में मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर को उतारा है।

जिसके बाद सीएम की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है उन्होंने कहा है कि ' पार्टी हाई कमान ने पहले लोकसभा चुनावों में सांसद का चुनाव लड़वाने के लिए कहा था, लेकिन मैंने उस समय भी इनकार किया था। इस बार जब सर्वे हुआ तो सर्वे में नाम आया, लेकिन मैंने फिर भी इनकार किया। मैं चाहता था कि राजनीति में हमारे परिवार से एक ही व्यक्ति आए।

जिस प्रकार की राजनीति परिस्थितियां हैं, उस लिहाज से मेरी पत्नी मजबूत प्रत्याशी हैं।  मेरी पत्नी का वहां मायका है और मेरी पत्नी सिर्फ मेरे परिवार और बच्चों को ही संभाल रही थी। आगे भी वही संभालेंगी।

सीएम ने कहा कि ये पार्टी का निर्णय है। मैं चाहता नहीं था कि मेरी पत्नी चुनाव लड़े, लेकिन मैं हाई कमान के आदेशों की अवहेलना नहीं कर सका। जब देहरा की बात आई थी तो मैंने कहा था देहरा मेरा और आज मेरे रूप में मैं वहां अपनी पत्नी को भेज रहा हूं। साढ़े तीन साल तक वो वहां पर विकास को गति देंगी।

भविष्य में हमारे परिवार से राजनीति में एक ही सदस्य रहेगा। सीएम ने कहा कि देहरा के इलाकों के पंचायती के प्रधानों ने पत्नी से चुनाव लड़ने की अपील की थी, इसलिए भी मैं मना नहीं कर सका।'

कांगड़ा का भाग है देहरा

बता दें कि देहरा विधानसभा क्षेत्र कांगड़ा जिला का भाग है किंतु इसका संसदीय क्षेत्र हमीरपुर है। कमलेश ठाकुर का मायका नलसूहा गांव में है जो जसवां परागपुर क्षेत्र में आता है इसका किंतु प्रशासनिक उपमंडल देहरा है। 

गौरतलब है कि हिमाचल में तीन सीटों नालागढ़, देहरा और हमीरपुर पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। पार्टी ने इन सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं।

बीते दिन पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए देहरा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर को टिकट दिया है जिसके बाद प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। नालागढ़ विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशी हरदीप बावा को उतारा है। वहीं हमीरपुर विधानसभा सीट से पुष्पेंद्र वर्मा को टिकट मिला है।

10 जुलाई को इन सीटों पर वोटिंग होगी और 13 जुलाई को नतीजे घोषित होंगे। वहीं BJP ने नालागढ़ से केएल ठाकुर, हमीरपुर से आशीष शर्मा और देहरा से होशियार सिंह को चुनाव मैदानी में उतारा है।

 


संबंधित समाचार