होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बिट्टू बजरंगी के घर पहुंचे सीएम मनोहर लाल, मृतक भाई को दी श्रद्धांजलि

बिट्टू बजरंगी के घर पहुंचे सीएम मनोहर लाल, मृतक भाई को दी श्रद्धांजलि

 

Faridabad News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को नूंह हिंसा के आरोपी व गौरक्षक बिट्टू बजरंगी के घर पहुंचे, इस दौरन सीएम ने महेश पांचाल को श्रद्धांजलि दी और परिवार वालों का ढाढ़स बंधाया। उनके साथ कैबिनेट मंत्री मूलचंद भी मौजूद रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री सेक्टर-12 जिला कष्ट निवारण कमेटी की बैठक में शमिल होने के लिए निकल गए। 
 

गौरतलब है कि 9 जनवरी को बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पांचाल ने दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस बात की जानकारी बिट्टू बजरंगी ने खुद दी थी।

 

बता दें कि महेश पांचाल पर 13 दिसंबर की महेश मंडी में आधी रात को कुछ अनजान लोगों ने पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने की कौशिश की जिसके बाद वह बुरी तरह से झुलस गया था।

हालांकि पुलिस जांच में अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर किन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया। वहीं डॉक्टरों की फरेंसिक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी सामने आई की महेश पर मिट्टी का तेल, पेट्रोल या डीजल नहीं डाला गया था। 

एसीपी क्राइम व एसआईटी टीम के प्रमुख अमन यादव की निगरानी में केस पर जांच की गई थी। गोरक्षा बजरंग फोर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार पांचाल उर्फ बिट्टू बजरंगी के छोटे भाई महेश पांचाल पर आधी रात को कार सवार युवकों ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर जान से मारने की कोशिश की थी, वहीं इस केस के दर्ज होते ही फरेंसिक टीम ने मौके से सैंपल लिए थे। फरीदाबाद में आज उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बिट्टू बजरंगी ने आरोप लगाए थे कि उनकी डबुआ मंडी में सब्जी की दुकान है। छोटा भाई महेश देर रात करीब एक बजे मंडी में था। इस दौरान एक कार में चार-पांच युवक आए और उससे पूछा कि क्या तुम बिट्टू बजरंगी के भाई हो। हां कहने पर उन्होंने पेट्रोल छिड़क दिया और आग लगा दी। वहीं महेश पंचाल ने बताया था कि वह एक हमलावर को पहचानता है। जो की बाबा सब्जी मंडी में ही जूस विक्रेता का बेटा है।

नूंह हिंसा के दौरान चर्चा में आया बिट्टू बजरंगी

गोरतलब है कि नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक झड़प होने के एक दिन बाद बिट्टी बजरंगी का नाम चर्चा में आया था, जिसके बाद उसे 1 अगस्त को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। 


संबंधित समाचार