होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

फरीदाबाद- दिल्ली दौरे पर CM Manohar Lal , नाभा हाउस का किया औचक निरीक्षण

फरीदाबाद- दिल्ली दौरे पर CM Manohar Lal , नाभा हाउस का किया औचक निरीक्षण

 

Haryana News : दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल दूसरे दिन नाभा हाउस का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस मौके पर उन्होंने स्टेट प्रॉपर्टी का मुआयना किया। साथ ही सीएम ने राज्य की संपत्ति का बेहतर इस्तेमाल किए जाने की अधिकारियों को योजना बनाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। 


बता दें कि सीएम मनोहर लाल इन दिनों दो दिवसीय फरीदाबाद- दिल्ली दौरे पर हैं। पहले दिन उन्होंने फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (FMDA) की मीटिंग में हिस्सा लिया।

FMDA की हुई चौथी मीटिंग

फरीदाबाद- दिल्ली दौरे पर सीएम मनोहर लाल ने पहले दिन FMDA की चौथी मीटिंग की अध्यक्षता की, इस बैठक में सीएम ने फरीदाबाद शहर के विकास को गति देने के लिए वर्ष 2023-24 के लिए कुल 878.23 करोड़ रुपए के बजट को मंजूरी दे दी है। इस दौरान केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता भी मौजूद थे। FMDA की मीटिंग के बाद सीएम दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

वहां उन्होंने कुछ लोगों से औपचारिक मुलाकात की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने हरियाणा के सांसदों के साथ दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में डिनर किया। साथ ही लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की। आज भी हरियाणा भवन में मुख्यमंत्री कई विभागों की मीटिंग में शामिल होंगे।


महिला सम्मान कार्यक्रम में पहुंचे सीएम

नई संसद से नारी शक्ति वंदन बिल पास होने पर सीएम मनोहर लाल महिला सम्मान कार्यक्रम में पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए एतिहासिक बिल लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा धन्यवाद करता है। हरियाणा में हमारी सरकार ने पहले ही महिलाओं को 50 फीसदी का आरक्षण दे दिया था। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लिए गए इस फैसले से आधी आबादी को उनका हक मिलना सुनिश्चित होगा।  महिलाओं के लिए ये दिन बहुत महत्वपूर्ण और अहम है।


संबंधित समाचार