होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म वाले बयान पर बोले सीएम धामी, यह INDIA गठबंधन की सोच को दर्शाता है

उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म वाले बयान पर बोले सीएम धामी, यह INDIA गठबंधन की सोच को दर्शाता है

 

Uttarakhand News:तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर एक बयान दिया है, जिसे लेकर राजनीतिक गलियारे में छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं इस पर अब उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का भी बयान सामने आया है।

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया के सामने कहा कि उदयनिधि स्टालिन का बयान निंदनीय है। उसकी जितनी निंदा की जाए कम है। यह INDIA गठबंधन की सोच को दर्शाता है...गठबंधन के अन्य सहयोगियों द्वारा इस पर कोई बयान न देना, चुप्पी साधना उनकी सोच को दर्शाता है। 

 

क्या है पूरा मामला ?
दरअसल, द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) नेता और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि "ऐसी कुछ चीज़ें होती हैं जिनका विरोध करना काफ़ी नहीं होता, हमें उन्हें समूल मिटाना होगा। मच्छर, डेंगू बुख़ार, मलेरिया, कोरोना ये ऐसी चीज़ें हैं जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते हमें इन्हें मिटाना होगा. सनातन भी ऐसा ही है।"

हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा, "मैंने कभी भी सनातन धर्म का पालन करने वालों के नरसंहार की अपील नहीं की। सनातन धर्म एक ऐसा सिद्धांत है जो जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटता है। सनातन धर्म को जड़ से उखाड़ना मानवता और समानता को कायम रखना है।"

वहीं डीएमके के प्रवक्ता सरवनन अन्नादुरई ने भी अपने नेता के बचाव में सफाई पेश की है। उन्होंने कहा सबसे बड़ी फर्जी खबरों की फैक्ट्री झूठ फैला रही है कि उदयनिधि स्टालिन ने नरसंहार की बात की है। उन्होंने अमित मालवीय की तरफ इशारा करते हुए कहा, "फेक न्यूज़ फैलाने वाले सबसे बड़े हैंडल ने ट्वीट कर कह दिया कि उदयनिधि नरसंहार की बात कर रहे हैं।"उन्होंने सवाल किया, "जब प्रधानमंत्री कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं तो क्या वो नरसंहार की बात करते हैं? तो फिर उदयनिधि किस तरह नरसंहार की बात कर रहे हैं? ये फेक न्यूज़ है और वो हेट स्पीच फैला रहे हैं। फेक न्यूज़ फैलाकर नफरत बढ़ाने के लिए उन्हें क़ानून के सामने जवाबदेह होना होगा।" 


संबंधित समाचार