होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लगातार बारिश पर बोले सीएम धामी, कभी भी आ सकती है आपदा, प्रशासन अलर्ट

लगातार बारिश पर बोले सीएम धामी, कभी भी आ सकती है आपदा, प्रशासन अलर्ट

 

Uttarakhand:उत्तराखंड में मानसून की एंट्री के साथ ही पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों में जबरदस्त बारिश देखने को मिल रही है। कहीं बाढ़ तो कही भूस्खलन, कहीं सड़क दूर्घटना के मामले आम हो गए हैं। वहीं इसी मसले को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी लगातार तैयारियों में जुटे हैं और आपदा से लड़ने की प्लानिंग तक कहे हैं। सीएम धामी ने मौसम को लेकर सभी विभागों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

 

मौसम देख करें चारधाम यात्रा- सीएम धामी
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, बरसात के समय किसी भी समय आपदा आ सकती हैं। ऐसे में प्रशासन और आपदा प्रबंधन के लोगों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। दुर्घटना संभावित इलाकों में NDRF और SDRF की टीम तैनात की गई है। ज्यादा बारिश वाले इलाकों में खास तौर से नजर रखने और किसी भी आपदा की स्थिति में तत्काल राहत काम शुरू करने को कहा गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने खुद आपदा नियंत्रण कक्ष का भी दौरा किया स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने चारधाम यात्रा के श्रद्धालुओं से भी मौसम को देखते हुए यात्रा करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर मौसम खराब हो तो आगे यात्रा न करें।

भारी बारिश से हाल बेहाल
मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चंपावत समेत कई जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। इस बीच रविवार और सोमवार को भी प्रदेश के कई जनपदों में भारी बारिश देखने को मिली। जिसमें दो लोगों की मौत और 3 लोगों के घायल होने की खबर आई। वहीं कई जगहों पर लैंड स्लाइड भी खबरें आईं हैं, जिसकी वजह से मार्गों में खलल देखी गई है। 


संबंधित समाचार