होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले CM धामी,दूसरे कार्यकाल की दी बधाई, प्रदेश के इन मुद्दों पर की बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले CM धामी,दूसरे कार्यकाल की दी बधाई, प्रदेश के इन मुद्दों पर की बात

 

Pushkar Singh Dhami: दिल्ली दौरे पर निकले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की है। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बातचीत भी की।

CM धामी ने रक्षा मंत्री से कैंची धाम स्थित बाबा नीब करौरी आश्रम में श्रद्धालुओं और नैनीताल में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए पार्किंग सुविधाओं के विकास के लिए नैनीताल स्थित रक्षा संपदा की विभाग 3 एकड़ को राज्य सरकार को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री को रक्षा मंत्री के रूप में दूसरे कार्यकाल की बधाई व शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर उनसे प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।

 
इसके साथ ही सीएम धामी ने कहा कि वर्तमान समय में नैनीताल विश्व पर्यटन ही नहीं धार्मिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण हो गया है। नैनीताल में विश्व प्रसिद्ध बाबा नीब करौरी महाराज का आश्रम 'श्री कैंची धाम में श्रद्धालुओं की संख्या में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी हो रही है। नैनीताल झील से 2 किमी आगे रक्षा संपदा विभाग की भूमि है, जिसका क्षेत्रफल 3 एकड़ है। यदि इस भूमि को पार्किंग व्यवस्था से निपटने के लिए करा दिया जाता है तो नैनीताल में एक सीमा तक पार्किंग व्यवस्था की समस्या का समाधान हो जाएगा।

क्योंकि कैंची धाम में दर्शन करने वाले श्रद्धालु नैनीताल या फिर नैनीताल के आसपास ही रुकते हैं। ऐसे में अगर केंद्र की तरफ से कोई आश्वासन मिलता है तो राज्य सरकार इस दिशा में आगे काम करेगी। बता दें कि बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी आज भी वह कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करते दिखाई देंगे। 


संबंधित समाचार