होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तरकाशी रेस्क्यू का CM धामी ने मनाया जश्न, मजदूरों के किया डांस, साथ में मनाया इगास बग्वाल

उत्तरकाशी रेस्क्यू का CM धामी ने मनाया जश्न, मजदूरों के किया डांस, साथ में मनाया इगास बग्वाल

 

Uttarakhand News : उत्तरकाशी स्थित सिलक्यारा टनल में 17 दिनों से फंसे मजदूरों को रेस्क्यू कर 28 नवंबर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जिसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री सीएम धामी ने श्रमिक भाईयों के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान श्रमिक भाई सीएम धामी के साथ उत्तराखण्ड के लोकगीतों पर थिरकते हुए भी नजर आए। 

सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के सकुशल बाहर आने के अवसर पर आज शासकीय आवास पर श्रमिक भाइयों के परिजनों का स्वागत एवं अभिनंदन कर देवभूमि उत्तराखण्ड का लोकपर्व इगास मनाया। इस बात की जानकारी सीएम धामी ने ट्वीट कर दी।

सीएम हाउस पर हुआ इगास पर्व का आयोजन

श्रमिकों का सकुशल बाहर निकाले जाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के देहरादून स्थित आवास पर इगास पर्व का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीएम धामी ने श्रमिकों के साथ खाना खाते, डांस करते और बातचीत करते हुए नजर आए। वहां जमकर आतिशबाजी भी की गई है। सीएम ने कहा कि श्रमिकों के निकलने से वह उतने ही प्रसन्न हैं जितना श्रमिक भाईयों के परिवार वाले हैं। धामी ने कहा कि मेरी दिवाली, इगास और देव दिवाली अब जाकर आयी है। बता दें, उत्तराखंड में दिवाली के दस दिन बाद इगास मनाया जाता है, उन्होंने कहा कि श्रमिक उनके परिवार की तरह हैं।

बता दें कि मंगलवार को सिलक्यारा-बारकोट सुरंग हादसे में फंसे सभी 41 श्रमिकों को बाहर निकालने के बाद उन्हें तत्काल चिन्यालीसौड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। जहां पर उनके स्वास्थ की देखरेख की गई व डॉक्टरों द्वारा उनके स्वास्थ्य में किसी प्रकार की खराबी नहीं देखी गई थी। सभी श्रमिक पूरी तरह से स्वस्थ्य है।


संबंधित समाचार