होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal में मौजूद केंद्रीय टीम, आज Mandi और Baddi पहुंचेगी, आपदा से हुए नुकसान का करेगी आकलन

Himachal में मौजूद केंद्रीय टीम, आज Mandi और Baddi पहुंचेगी, आपदा से हुए नुकसान का करेगी आकलन

 

Himachal News: इन दिनों केंद्रीय टीम आपदा से हुए नुकासान का आकलन करने के लिए हिमाचल पहुंची हैं। आज टीमें मंडी जिला के अलग अलग क्षेत्रों में जाकर पाकृतिक आपदा से हुई तबाही देखेगी, जबकि दूसरी केंद्रीय टीम सोलन जिले के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी जाएगी। आपदा से बद्दी में 400 करोड़ से ज्यादा का नुकसान आंका गया है। यहां पर सड़क और पुलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से हुई तबाही को देखने के लिए दूसरी बार केंद्रीय टीमें भेजी हैं। वहीं दूसरी टीम सिरमौर के अलग अलग क्षेत्रों में भारी बारिश, लैंडस्लाइड और बादल फटने से हुई तबाही को देख रही है।

इस दौरान टीमें उन प्रभावित परिवारों से भी मुलाकात कर रही हैं। जिनके आशियानें हमेशा-हमेशा के लिए टूट गए हैं। ऐसे प्रभावित व्यक्ति नया घर बनाने के लिए केंद्र से मदद मांग रहे हैं। जिन क्षेत्रों में सड़कें टूट गई हैं, उन्हें जल्द बहाल करने का आग्रह कर रहे हैं।
 
केंद्र को रिपोर्ट देंगी टीम

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान केंद्रीय टीम नुकसान की रिपोर्ट तैयार करेगी और केंद्र सरकार को इसकी रिपोर्ट देगी। इसके आधार पर हिमाचल को केंद्र से राहत राशि मिलेगी। इस बीच हिमाचल विधानसभा में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने और 12 हजार करोड़ रुपए के विशेष पैकेज की मांग को लेकर प्रस्ताव पास किया गया। ऐसे में केंद्रीय टीम की यह विजिट और रिपोर्ट हिमाचल को स्पेशल पैकेज दिलाने में मददगार साबित हो सकती है।


संबंधित समाचार