होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

टॉस जीतकर कप्तान रोहित ने किया बल्लेबाजी का फैसला, 2019 की हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम

टॉस जीतकर कप्तान रोहित ने किया बल्लेबाजी का फैसला, 2019 की हार का बदला लेने उतरेगी भारतीय टीम

 

भारतीय टीम बुधवार के दिन एक बार फिर 2019 विश्वकप में मिली हार को बदला लेने न्यूजीलैंड़ के खिलाफ सेमीफइनल मुकाबले में उतरेगी, बताते चलें कि भारत और न्यूजीलैंड़ के बीच यह मुकाबला मुंबई स्थित वानखड़े के मैदान पर खेला जाना है। दोनों ही टीमों ने इस विश्वकप में शानदार क्रिकेट खेला है। वहीं बात करें भारतीय टीम ने इस विश्वकप में अपने सभी मैचों में जीत अर्जित की है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम ने 5 मुकाबलों में जीत अर्जित की है। 

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया है। ऐसे में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर न्यूजीलैंड पर दवाब बनाना चाहेगी और अंत में न्यूजीलैंड को भारतीय टीम  के तेज गेंदबाज अपनी आक्रामक गेंदबाजी के दम पर टार्गेट चेंज करने से रोकना चाहेंगे।

 विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा सहित टीम के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। इस विश्वकप में विराट कोहली ने सबसे अधिक 594 रन बनाए हैं और कप्तान रोहित भी विराट कोहली से ज्यादी पीछें नहीं हैं रोहित मौजूदा विश्व कप में 500 से अधिक रन बना चुके हैं।

बताते चलें कि भारतीय टीम पिछले 20 सालों में ICC प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड़ से सिर्फ एक ही मैच में जीत सकी है और यह जीत भी इसी विश्व कप के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारत को मिली,वहीं 1990 से 10 विश्वकप मुकाबलों में से 2 ही मुकाबले को भारतीय टीम ने अपने नाम किया है। ऐसे में इस अनोखे रिकार्ड का तोड़ने के लिए आज भारतीय टीम मैदान में उतरेगी और मौजूदा विश्वकप की फॉर्म को जारी रखते हुए अपना अजय अभियान जारी रखना चाहेगी।
 
 


संबंधित समाचार