होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

क्या ChatGPT आपकी वास्तविक लंबाई की जांच कर सकता है? जानें

क्या ChatGPT आपकी वास्तविक लंबाई की जांच कर सकता है? जानें

 

Knowledge News: आजकल डेटिंग ऐप्स में धोखाधड़ी, बढ़ा-चढ़ाकर बताना और झूठ बोलना आम बात हो गई है। राइट स्वाइप करने से पहले, हमारे दिमाग में कई तरह के विचार आते हैं, और उनमें से एक निश्चित रूप से यह है: क्या मैं वाकई उनकी बायो में लिखी बातों पर भरोसा कर सकता हूं, या यह सच होने के लिए बहुत अच्छा है? एक बात जो कई (पुरुष) अपनी लंबाई के बारे में झूठ बोलते हैं, क्योंकि पॉप संस्कृति और समाज अक्सर लंबाई को आकर्षण से जोड़ते हैं।

हाल ही में वायरल हिट जैसे "मैं वित्त में एक आदमी की तलाश कर रही हूं, 6’5, नीली आंखें" ने कई महिलाओं को प्रभावित किया है, शायद, पुरुषों पर डेटिंग ऐप बायो में अपनी ऊंचाई के बारे में सच्चाई को बढ़ा-चढ़ाकर बताने का दबाव डाला है। नतीजतन, लोगों के लिए यह भरोसा करना मुश्किल होता जा रहा है कि कोई वास्तव में अपनी ऊंचाई के बारे में ईमानदार है या नहीं।

ऊंचाई जानने के लिए ChatGPT? 

ChatGPT हर जगह है, और इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि, आज इसका इस्तेमाल कई कारणों से किया जा रहा है, जो आप AI से उम्मीद नहीं करते हैं। कुछ लोग AI के साथ फ़्लर्ट करते हैं, जबकि अन्य इसका इस्तेमाल यह पता लगाने के लिए करते हैं कि वे जिन लोगों के साथ फ़्लर्ट कर रहे हैं, वे असल ज़िंदगी में झूठ तो नहीं बोल रहे हैं—खासकर अपनीलंबाई को लेकर।

हाल ही में, सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट की बाढ़ आ गई है, जिनमें महिलाएं ChatGPT का इस्तेमाल यह पता लगाने के लिए कर रही हैं कि Hinge, Bumble या Tinder जैसे डेटिंग ऐप पर उनके मैच अपनी ऊंचाई के बारे में झूठ तो नहीं बोल रहे हैं। यह AI में तस्वीरें अपलोड करके और उससे उनकी ऊंचाई का अनुमान लगाने के लिए कहकर आसानी से किया जा सकता है।

इंस्टाग्राम पर वायरल रील में एक महिला पॉडकास्ट में अपना अनुभव साझा करती है कि कैसे उसका मैच एक ऐसे लड़के से हुआ जिसके बायो में दावा किया गया था कि वह 6’2 का है। चैटजीपीटी के साथ कुछ विश्लेषण के बाद, उसने पाया कि वह वास्तव में 5’7 का था, और पॉडकास्ट होस्ट द्वारा कुछ पूछताछ के बाद उसने अंततः 5’8 का होना कबूल किया।

यह भी पढ़ें- तीन में से एक बच्चा पास की आंखों की दृष्टि से प्रभावित, कोविड-19 है इसका बड़ा कारण


संबंधित समाचार