होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Business News: पश्चिम बंगाल में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे मुकेश अंबानी

Business News: पश्चिम बंगाल में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे मुकेश अंबानी

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि RIL ने अब तक पश्चिम बंगाल में करीब 45,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है और कहा कि कंपनी अगले तीन वर्षों में 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी।

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) के सातवें संस्करण में भाग लेते हुए, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन ने कहा कि निवेश तीन क्षेत्रों में होगा - Jio 5G, रिलायंस रिटेल और बायो एनर्जी।

पश्चिम बंगाल में Jio दूरसंचार सेवाओं की पहुंच पर टिप्पणी करते हुए, अंबानी ने कहा हमने राज्य में 98.8% जनसंख्या कवरेज और कोलकाता टेलीकॉम सर्कल में 100% कवरेज हासिल कर लिया है। रिलायंस की योजना 2023 के अंत से पहले देश में Jio 5G सेवाएं शुरू करने की है।

अंबानी ने आगे कहा कि अगले दो वर्षों में राज्य में खुदरा स्टोरों की संख्या 1,000 से बढ़कर 1,200 हो जाएगी और कंपनी 5.5 लाख किराना स्टोर्स को JioMart के दायरे में ले आई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज पश्चिम बंगाल में सीबीजी (संपीड़ित बायोगैस) संयंत्र स्थापित करने की भी योजना बना रही है जिससे किसानों को अपनी आय बढ़ाने में मदद मिलेगी। रिलायंस इंडस्ट्री के अध्यक्ष ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य अगले 5 वर्षों में 100 सीबीजी संयंत्र स्थापित करने का है, जिससे 5.5 मिलियन टन कृषि-अवशेष और जैविक कचरे की खपत होगी, जिससे लगभग 2 मिलियन टन कार्बन उत्सर्जन कम होगा और 2.5 मिलियन टन जैविक खाद का उत्पादन होगा। 
 


संबंधित समाचार