होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर 10 दिसंबर को मंथन करेंगी BSP प्रमुख मायावती

विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर 10 दिसंबर को मंथन करेंगी BSP प्रमुख मायावती

 

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 4 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावो को रहस्यमयी करार किया है। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर चुनाव के नतीजों को लेकर कहा कि देश के 4 राज्यों में अभी हाल ही में हुए विधानसभा आमचुनाव के आए परिणाम एक पार्टी के पक्ष में एकतरफा होने से सभी लोगों का शंकित, अचंभित व चिन्तित होना स्वाभाविक, क्योंकि चुनाव के पूरे माहौल को देखते हुए ऐसा विचित्र परिणाम लोगों के गले के नीचे उतर पाना बहुत मुश्किल।

वहीं पूरे चुनाव के दौरान माहौल एकदम अलग व काँटे के संघर्ष जैसा दिलचस्प, किन्तु चुनाव परिणाम उससे बिल्कुल अलग होकर पूरी तरह से एकतरफा हो जाना, यह ऐसा रहस्यात्मक मामला है जिसपर गंभीर चिन्तिन व उसका समाधान जरूरी। लोगों की नब्ज पहचानने में भयंकर ’भूल-चूक’ चुनावी चर्चा का नया विषय। साथ ही BSP के सभी लोगों ने पूरे तन, मन, धन व दमदारी के साथ यह चुनाव लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आई, किन्तु उन्हें ऐसे अजूबे परिणाम से निराश कतई भी नहीं होना है बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के जीवन संघर्षों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना है।

इस चुनावी परिणाम के संदर्भ में जमीनी रिपोर्ट लेकर आगे लोकसभा चुनाव की नए सिरे से तैयारी पर विचार-विमर्श के लिए पार्टी की आल इण्डिया की बैठक आगामी 10 दिसम्बर को लखनऊ में आहुत। चुनाव परिणाम से विचलित हुए बिना अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट आगे बढ़ने का हिम्मत कभी भी नहीं हारेगा।

बता दे कि मायावती की अध्यक्षता वाली बहुजन समाज पार्टी मध्य-प्रदेश में अपना खाता भी नहीं खोल पायी। दूसरी ओर राजस्थान में भी पार्टी ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। बीएसपी ने राजस्थान में सिर्फ 2 सीटों पर जीत अर्जीत की है। राजस्थान के सादुलपूर से मनोज कुमार और धौलपुर जिले की बारी सीट से जसवंत सिंह गुजर्र ने ही BSP  की ओर से राजस्थान में पार्टी का खाता खोला है।


संबंधित समाचार