होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BREAKING:सपा के ओबीसी महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका गया जूता

BREAKING:सपा के ओबीसी महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका गया जूता

 

Swami Prasad Maurya:देश में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों से चली रही है। इस बीच भारत का सबसे बड़ा कुनबा कहे जाने वाले यूपी में अलग सियासत जारी है। जहां एक तरफ बीते दिन घोसी में दारा सिंह चौहान पर इंक फेंकी गईं। तो वहीं आज सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर आज जूता फेंक दिया गया। वकील की ड्रेस में पहुंचे युवक को कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और उसे पीटने लगे जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को भीड़ से छुड़ाकर ऑटो में लेकर परिसर से निकल गई।

दरअसल, सोमवार दोपहर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सपा द्वारा आयोजित ओबीसी महासम्मेलन में स्वामी प्रसाद मौर्य शामिल होने पहुंचे थे। जिसके बाद अचानक भीड़ से वकील की ड्रेस पहने युवक ने उनपर जूता फेंक दिया। वहीं जूता फेंकने की घटना से कार्यकर्ता नाराज हो गए, उन्होंने युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।युवक का नाम आकाश सैनी बताया जा रहा है।

पुलिस ने कार्यकर्ताओं से बचाकर युवक अपनी कस्टडी में लिया। वो हकीकत में वकील है या सिर्फ ड्रेस पहने था। ये पूछताछ के बाद सामने आएगा। हालांकि उसने इतना बयान जरूर दिया कि हम पूजा-पाठ करने वाले हैं।

बता दें कि इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पिछड़ा वर्ग के महापुरुषों पर चर्चा के लिए आज महासम्मेलन रखा गया है। अखिलेश यादव भी कार्यक्रम में पहुंचने वाले थे। यहां ओबीसी समाज के महापुरुषों के राजनीतिक परिवेश पर चर्चा होनी थी। सपा ने सम्मेलन में मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी और बिंद समाज के पूर्व मंत्रियों, विधायक, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों और पूर्व राज्यसभा सांसदों को बुलाया गया था। 


संबंधित समाचार