होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राज्यसभा चुनावों के लिए BJP ने की नामों की घोषणा,नवीन जैन और चौधरी तेजवीर सिंह को किया नामित

राज्यसभा चुनावों के लिए BJP ने की नामों की घोषणा,नवीन जैन और चौधरी तेजवीर सिंह को किया नामित

 

भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें यूपी के ब्रज क्षेत्र से दो उम्मीदवार शामिल हैं। आगरा के पूर्व मेयर नवीन जैन और तीन बार के लोकसभा सांसद चौधरी तेजवीर सिंह उम्मीदवारों में शामिल हैं।

बता दें कि, 65 वर्षीय जैन चार दशक से अधिक समय से भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने 2017 में आगरा शहर के मेयर के रूप में कार्य किया और बाद में वह 2019 में ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ मेयर्स के अध्यक्ष बने। 2017 के मेयर चुनाव में, जैन उत्तर प्रदेश के सबसे धनी उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं,उन्होंने 400 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति की घोषणा की।

उनके बड़े भाई, प्रदीप कुमार जैन, पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड में अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद पर हैं। सिंह भाजपा में जाट समुदाय से एक प्रमुख व्यक्ति हैं और उन्होंने पहले मथुरा विधानसभा से 11वीं, 12वीं और 13वीं लोकसभा में पार्टी का प्रतिनिधित्व किया था।

2018 में जैन ने उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक के अध्यक्ष का पद निर्विरोध संभाला। वह समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के स्थान पर इस पद पर आसीन हुए।

ये भी पढ़ें-  जारी हुआ हरियाणा JBT और NTT परीक्षा का शेड्यूल, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड


संबंधित समाचार