होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में BJP को बड़ा झटका, पूर्व उप PM देवीलाल के पोते आदित्य INLD में शामिल

Haryana में BJP को बड़ा झटका, पूर्व उप PM देवीलाल के पोते आदित्य INLD में शामिल

 

Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। रविवार को पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल के पोते आदित्य देवीलाल बीजेपी छोड़कर इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) में शामिल हो गए। आईएनएलडी ने उन्हें डबवाली विधानसभा सीट से मैदान में भी उतार दिया है। आदित्य ने हाल ही में हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आदित्य रविवार को सिरसा जिले के चौटाला गांव में हुई आईएनएलडी की रैली में पार्टी के सीनियर नेता अभय सिंह चौटाला की मौजूदगी में पार्टी का हाथ थामा। आदित्य का आईएनएलडी में शामिल होना बीजेपी के लिए बड़ा सियासी चोट माना जा रहा है। खासकर सिरसा जिले में जहां, पार्टी ने अपना प्रमुख चेहरा खो दिया है।

परिवार के दूसरे शख्स जिन्होंने छोड़ी बीजेपी

चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के बाद से नेताओं के बागी होने का खतरा बढ़ गया है। कई सीटों पर के लिए लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी के वो नेता नाराज हो गए हैं जो टिकट चाहते थे। ऐसे नेता अब पार्टी छोड़कर दूसरा सियासी रास्ता अपना रहे हैं। पिछले एक सप्ताह के भीतर बीजेपी छोड़ने वाले आदित्य देवीलाल परिवार के दूसरे शख्स हैं। इससे पहले राज्य के उर्जा और जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने भी बीजेपी छोड़ दी थी। रणजीत चौटाला देवीलाल के बेटे हैं।

हरियाणा की सियासत में चौधरी देवीलाल परिवार का दबदबा है। आदित्य देवीलाल जगदीश चौटाला के बेटे हैं जो कि चौधरी देवी लाल के चौथे बेटे हैं। चौधरी देवी लाल के बेटों में ओपी चौटाला सबसे बड़े उसके बाद दूसरे नंबर पर प्रताप चौटाला तीसरे नंबर पर रंजीत सिंह चौटाला और चौथे नंबर पर जगदीश चाटाला हैं।

 

यह भी पढ़ें- AAP के सुशील गुप्ता का बड़ा बयान, बोले- आज करेंगे सभी 90 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान


संबंधित समाचार