होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM योगी का बड़ा एक्शन, पेपर लीक होने के आरोपों पर UP सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द की

CM योगी का बड़ा एक्शन, पेपर लीक होने के आरोपों पर UP सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द की

 

उत्तरप्रदेश सिपाही भर्ती को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। पेपर लीक होने के दावों के बाद लाखों अभ्यार्थी भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने और दोबार परीक्षा कराने की मांग कर हे थे। राज्य सरकार ने इस पूरे प्रकरण पर ध्यान देते हुए यूपी सिपाही भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया है और आदेश जारी करते हुए अगले 6 महीने की भीतर एक बार फिर से भर्ती कराने के निर्देश भी जारी किए हैं। 

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि मेहनती अभ्यार्थियों और परीक्षा से खिलवाड़ करने वाले आरोपियों को बख्शा नहीं जायेगा और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। CM योगी ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए लिखा... आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है।

 

बता दें कि सिपाही परीक्षा के लिए कुल 60,244 पदों पर नियुक्तियां होनी थी जिसके लिए  48 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए। यह परीक्षा राज्य भर मे विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित हुई थी।
 


संबंधित समाचार