होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा तक उत्तरप्रदेश परिवहन की बसों में बजेंगे रामलला के भजन,दिए गए निर्देश

भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा तक उत्तरप्रदेश परिवहन की बसों में बजेंगे रामलला के भजन,दिए गए निर्देश

 

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले देशभर में एक अलग प्रकार का महौल है। वहीं उत्तरप्रदेश सरकार करोड़ों हिंदुओं के अराध्य भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को खास बनाने में कोई कसर छोड़ना चाहती है। जिसको लेकर समस्त प्रदेश के गांव और शहरों शोभायात्रा निकाली जा रही हैं। इस कड़ी में उत्तर प्रदेश में काबिज योगी सरकार ने एक नई पहल की है। जिसके तहत उत्तरप्रदेश परिवहन की सभी बसों में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भजन और कीर्तन बजाने के निर्देश दिए गए हैं। 

वहीं सभी पब्लिक वाहनों और बस अड्डों पर साफ-सफाई की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के भी निर्देश जारी किए गए। बसों में मौजूद पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से भगवान राम के भजन बजाए जायेंगे। जिसमे भगवान कई चर्चित गायकों के भगवान के भजन बसों के भीतर बजाए जायेंगे, इसके अलावा कुछ स्थानीय गायकों के भजनों को भी इसमे शामिल किया जा सकता है। 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को यादगार बनाने के लिए CM योगी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद और दुरूस्त करने के लिए खुद निगरानी कर इसका जायजा ले रहे है। साथ ही लखनऊ से अयोध्या, गोरखपुर से अयोध्या और अन्य मार्गों पर यात्रियों के लिए हेल्पडेस्क स्थापित किए जायेंगे और राज्य में मौजूद समस्त राष्ट्रीय राजमार्ग और राजकीय राजमार्गों पर एम्बुलेंस की तैनाती को भी सुनिश्चित किया है। 
 


संबंधित समाचार