होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Bageshwar Bypoll: बागेश्वर की कुर्सी पर बीजेपी का राज, पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत को हराया

Bageshwar Bypoll: बागेश्वर की कुर्सी पर बीजेपी का राज, पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत को हराया

 

Bageshwar By Election:उत्तराखंड में चल रहे बागेश्वर उप चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है। पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत को हरा दिया।  चुनाव में मतगणना के 14 राउंड हुए। 13वें राउंड में बीजेपी 2726 वोट से आगे थी। 12वें राउंड में बीजेपी 2350 वोट से आगे थी। इसके पहले राउंड में बसंत को 2945, बीजेपी की पार्वती दास को 2191, यूकेडी को 52, सपा को 27, यूपीपी को 10 मत मिले. 60 लोगों ने नोटा इस्तेमाल किया. इसमें कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार 754 वोटों से आगे चल रहे थे।

बता दें कि उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा उप चुनाव की मतगणना 8 सितंबर को सुबह 8 बजे शुरू हुई। इसमें पांच प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हुआ। जानकारी के मुताबिक, इस उप चुनाव में 55.44 फीसदी मतदान हुआ है। साल 2022 में बागेश्वर विधानसभा सीट पर मतदान का प्रतिशत 60.68 था। इस सीट पर उपचुनाव बीजेपी विधायक चन्दन रामदास के निधन से रिक्त होने पर हो रहा है। बीजेपी ने चन्दन रामदास की पत्नी पार्वती को मैदान में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से पूर्व में चुनाव लड़े बसंत कुमार को प्रत्याशी बनाया है।  बागेश्वर उपचुनाव में एक लाख 18 हजार 311 मतदाताओं ने प्रत्याशियों की किस्मत तय की।

बता दें, 5 सितंबर को यहां सुबह सात बचे से वोटिंग शुरू हो गई थी। जिले के 188 मतदान केंद्रों पर जनता ने वोट डाले थे।  इस उप चुनाव में बीजेपी की पार्वती दास का मुकाबला कांग्रेस के बसंत कुमार, यूकेडी के अर्जुन कुमार देव और सपा के भगवती प्रसाद त्रिकुटी से है। बागेश्वर विधानसभा सीट पर चंदन रामदास परिवार का कब्जा पिछले 20 सालों से रहा है। चंदन रामदास पिछले 4 बार से बागेश्वर से विधायक रहे थे। इस सीट पर इस बार कांटे का मुकाबला था। मतदान के वक्त मतदाता पूरी तरह चुप थे। इस बार बसपा और आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। इसलिए असली मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच था।

 

वहीं जीत के बाद बागेश्वर उपचुनाव जीतने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी कहते हैं, "मैं बागेश्वर के मतदाताओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं पार्वती दास को बधाई देना चाहता हूं और यह जीत चंदन दास को श्रद्धांजलि है। हम उनके अधूरे काम को पूरा करेंगे।" साथ साथ प्रदेश को लेकर उनका सपना भी। मैं एक बार फिर बागेश्वर की जनता को बधाई देता हूं कि उन्होंने देश और उत्तराखंड में पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन किया।"  


संबंधित समाचार