होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पार्किंग में HRTC की बसों का बुरा हाल, डेढ़ महीने पहले ही खरीदी थी बसें

पार्किंग में HRTC की बसों का बुरा हाल, डेढ़ महीने पहले ही खरीदी थी बसें

 

बद्दी: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में आवाजाही के लिए ग्रामीण इलाकों में सरकारी बसों की सर्विस काफी कम होती जा रही है। रोजाना ग्रामीण रूटों पर ओवरलोड बसें चलती हैं। इस वजह से लगातार हादसे होते हैं। सोलन जिले के बद्दी में (HRTC) की ओर से खरीदी गई बसें कबाड़ हो रही हैं। डेढ़ महीने पहले इन बसों को बैंगलौर से खरीदा गया था और ट्रेनों के जरिये हिमाचल लाया गया। लेकिन अब ये बसें पार्किंग में कबाड़ हो रही हैं।

हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की पार्किंग में करीब 70 एसी और सामान्य बसें खड़ी हुई है। डेढ़ महीने पहले ही बसों को करोड़ों रुपये में खरीदकर हिमाचल मंगवाया गया था। लेकिन, जो बसें सड़कों पर चलनी थी, वह पार्किंग में बिल्कुल खस्ताहाल में नजर आ रही हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। बसों की पार्किंग में हालात इस कदर हो गए हैं कि आसपास कचरा और कबाड़ का ढेर लगा हुआ है। सोशल मीडिया पर वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

एचआरटीसी नालागढ़ के आरएम (RM) का इस पर कहना है कि कुछ बसें विभाग की तरफ से नालागढ़ डिपो के लिए भेजी गई हैं, लेकिन 70 से ज्यादा एसी बसें अभी भी उनके डिपो में आनी बाकी हैं। उन्होंने कहा है कि बद्दी पार्किंग में जो भी बसें खड़ी है, अभी वह विभाग के अंतर्गत नहीं आई हैं। जब कागज पत्र एवं अन्य दस्तावेज पूरे हो जाएंगे तो हिमाचल पथ परिवहन निगम को बसें वापस सौंप दी जाएगी। उसके बाद ही एसी बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा।

कब बंद होगी जनता के पैसे की बर्बादी
सबसे बड़ा सवाल हिमाचल पथ परिवहन निगम से है कि यदि इन बसों को डेढ़ महीने बीत जाने के बाद भी सड़कों पर नहीं उतारा गया और अगर इन बसों के दस्तावेज पूरे नहीं हो पाते हैं तो क्यों ना इन्हें एक ऐसी जगह पर पार्क किया जाए, जहां पर इन बसों की सही ढंग से देखभाल हो सके। अब देखना यही होगा कि कब हिमाचल पथ परिवहन निगम के उच्च अधिकारी एवं परिवहन मंत्री गहरी नींद से जागेंगे और कब जनता का पैसा बर्बाद होने से बचेगा।

यह भी पढ़ें- HPBOSE 10th Result: मंडी की प्रियंका-दिवांगी बनीं टॉपर, जानें किस-किसने मारी बाजी


संबंधित समाचार