होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Asia Cup 2023: एशिया कप सुपर 4 में कब और कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, जानें पूरा शेड्यूल

Asia Cup 2023: एशिया कप सुपर 4 में कब और कौन सी टीम किससे भिड़ेगी, जानें पूरा शेड्यूल

 

Asia Cup Points Table:एशिया कप 2023 में अफगानिस्तान को 2 रन से हराकर श्रीलंका ग्रुप बी में सुपर 4 में क्वालीफाई करने में सफल हो गई है।  श्रीलंका, बांग्लादेश ग्रुब बी से सुपर 4 में क्वालीफाई करने में सफल रही तो वहीं ग्रुप ए से पाकिस्तान और भारत की टीम सुपर 4 में पहुंचने में सफल रही है। अब सुपर 4 के मुकाबले 6 सितंबर से शुरू होंगे। सुपर 4 राउंड में भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान के साथ भी होने वाला है। 10 सितंबर को भारतीय टीम सुपर 4 में पाकिस्तान के साथ भिड़ंत करेगी।

 

ये है सुपर 4 का पूरा शे़ड्यूल
6 सितंबर- पाकिस्तान Vs बांग्लादेश, लाहौर 
9 सितंबर- श्रीलंका vs बांग्लादेश, कोलंबो 
10 सितंबर, पाकिस्तान vs भारत, कोलंबो 
12 सितंबर, भारत vs श्रीलंका, कोलंबो 
14 सितंबर, पाकिस्तान vs श्रीलंका, कोलंबो
15 सितंबर, भारत vs बांग्लादेश, कोलंबो

वहीं सुपर 4 में टॉप में रहने वाली 2 टीमें 17 सितंबर को एक दूसरे के साथ फाइनल मैच खेलेगी। ये मैच 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाने वाला है। 

पहली बार हो सकता है भारत-पाकिस्तान का फाइनल
सुपर-4 राउंड में कुल 6 मैच खेले जाएंगे और टॉप-2 टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। ऐसे में अगर भारत और पाकिस्तान की टीम सुपर-4 स्टेज के खत्म होने पर शीर्ष-2 में रहती हैं तो इनके बीच 17 सितंबर को कोलंबो में ही एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा। ऐसा एशिया कप के इतिहास में पहली बार होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल होने की संभावना इसलिए भी ज्यादा है। क्योंकि बांग्लादेश और श्रीलंका के मुकाबले भारत और पाकिस्तान की टीमें मजबूत हैं।

एशिया कप फॉर्मेट
बता दें कि एशिया कप 2023 में कुल 13 मैच खेले जाएंगे। पहले स्टेज में ग्रूप की टीमें एक दूसरे से मैच खेलेगी। जिसके बाद दोनों ग्रूप की टॉप में रहनी वाली  4 टीमें सुपर 4 स्टेज के लिए क्वालिफाई करेगी।  सुपर 4 में हर टीम का दूसरी टीम से मैच होगा। जिसके बाद टॉप 2 टीमें 17 सितंबर को एशिया कप के फाइनल में मुकाबला करेगी। 


संबंधित समाचार