होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Asia Cup 2023: भारत - नेपाल के बीच मुकाबला आज, मैच रद्द हुआ तो क्या होगा ? यहां जानें समीकरण

Asia Cup 2023: भारत - नेपाल के बीच मुकाबला आज, मैच रद्द हुआ तो क्या होगा ? यहां जानें समीकरण

 

Asia Cup 2023, India VS Nepal: एशिया कप में भारतीय टीम को दूसरा मुकाबला नेपाल के साथ आज होने जा रहा है। पाकिस्तान की ही तरह भारत का नेपाल के साथ भी मुकाबला पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले इसी क्रिकेट स्टेडियम में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हुआ था जो की बारिश के कारण रद्द हो गया।

ऐसे में पहली बार भारत और नेपाल की टीम के बीच होने वाले वनडे मुकाबले पर मौसम फिर से पानी फेर सकती है। जिसे लेकर फैंस के मन में एक बड़ा सवाल होगा कि यदि भारत का लगातार दूसरा मैच भी बारिश की वजह से रद्द हुआ तो सुपर 4 में टीम इंडिया क्वालीफाई कर पाएगी या नहीं ? इस लेख में आइए आपको बताते हैं कि बारिश की वजह से दूसरा मैच भी रद्द हुआ तो क्या होगा...

 नेपाल और भारत के बीच मैच रद्द हुआ तो...
दरअसल, 4 सितंबर को  पल्लेकेले में बारिश की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में अगर भारत और नेपाल के बीच मैच में भी बारिश बाधा बनी तो नियम के भारत और नेपाल को एक-एक अंक दे दिए जाएंगे। जिसके बाद प्वाइंट्स टेबल में भारत के पास 2 अंक हो जाएंगे और चुंकि नेपाल पारिस्तान से पिछला मैच हार चुकी है तो उसके पास सिर्फ एक अंक होगा और वो भारत से पीछे होगा। जिससे टीम इंडिया 2 अंक लेकर सुपर 4 स्टेज में क्वालीफाई कर जाएगी।

भारत ने हराया नेपाल को तो क्या होगा ?
भारतीय टीम का नेपाल से हारना मुश्किल है. यदि उलटफेर होता है और नेपाल भारत को हरा पाने में सफल रहा तो नेपाल की टीम 2 अंक के साथ सुपर 4 में क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं, भारतीय टीम  के पास केवल 1 अंक ही होंगे। लेकिन ऐसा होना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। कोई चमत्कार होगा, तभी नेपाल की टीम भारत से मैच जीत पाएगी। वहीं नेपाल की टीम के खिलाफ भारत को जीत मिलती है तो भारत को 2 अंक मिलेंगे। ऐसे में प्वाइंट्स टेबल में भारत के पास 3 अंक हो जाएंगे और वह सुपर 4 में क्वालीफाई कर जाएगा। 


संबंधित समाचार