होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP के साथ गठबंधन की अटकलों के बीच RLD नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया,जानें कितनी सीटों पर बनी बात

BJP के साथ गठबंधन की अटकलों के बीच RLD नेताओं ने दी अपनी प्रतिक्रिया,जानें कितनी सीटों पर बनी बात

 

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर देशभर की तमाम राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में चुनावों से पहले राष्ट्रीय लोकदल (RLD)  के उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ जाने की खबरों के बीच रालोद के नेताओं ने इस मुद्दे पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। 

राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के प्रवक्ता पवन आगरी ने जानकारी देते हुए बताया कि. नावी वर्ष है, बहुत सारी पार्टियां हमारे साथ गठबंधन के लिए आ रही हैं...भाजपा के द्वारा पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की गई थी, इस बार भी पेशकश की जा रही है। वे 4 सीटों की बात कर रहे हैं लेकिन हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी की है। इस बात का निर्णय हम लेंगे कि हम किसके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे...जो पार्टी जनता और किसानों की हित के लिए हमारी मांगों पर सहमत होगी, हम उनके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे।

 

बता दें कि इसी वर्ष 19 जनवरी को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने रालोद के साथ लोकसभा चुनावों के चलते गठबंधन की घोषणा की थी। प्रदेश के कुल 7 लोकसभा सीटों को लेकर दोनों पार्टियों में यह गठबंधन हुआ था।वहीं उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी साझा करते हुए लिखा था कि राष्ट्रीय लोक दल और सपा के गठबंधन की सभी को बधाई!.... जीत के लिए सभी एकजुट हो जाएं,…. जुट जाएं!  

गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट मतदाता रालोद के एक प्रमुख वोट बैंक। जाट आबादि से बहुल क्षेत्रों मुज्जफरनगर, अमरोहा, कैराना, बागपत, मथुरा और बिजनौर से इस वर्ष चुनाव लड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-  पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग जारी, इमरान खान ने डाक मतपत्र से किया मतदान, पत्नी बुशरा चूकीं


संबंधित समाचार