होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में बारिश के आसार, इन रास्तों पर जलभराव...जानें सब कुछ

हरियाणा में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में बारिश के आसार, इन रास्तों पर जलभराव...जानें सब कुछ

 

Haryana Weather Update:महीनेभर से पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते नीचले इलाके में स्थित हरियाणा में नदियां उफान पर हैं। प्रदेश में हर तरफ बाढ़ के हालातों के बीच शुक्रवार से हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बारिश की वजह से कई जिलों में जलभराव की स्थिति बन गई। वहीं लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए काफी पेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सोनीपत में जलभराव
बता दें कि सोनीपत जिले में देर रात हुई तेज बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव हो गया। शाम से शुरू हुई बारिश देर रात तक रुक-रुक कर होती रही, जिसकी वजह से सड़कें पानी से लबालब भर गईं। दरअसल, शहर में सीवर की व्यवस्था बेहतर न होने के चलते पानी की निकासी नहीं हो पा रही है और जगह-जगह सीवर के ओवरफ्लो होने से सड़कों पर गंदा पानी भर गया। 

इन रास्तों में भरा पानी
ऐसे में शहर के ककरोई चौक, गीता भवन चौक, सुभाष स्टेडियम के सामने गोहाना रोड, मेहलाना रोड सहित पुरखास रोड, सनी मंदिर और ब्रिज वेयर अंडर ब्रिज के नीचे पानी भर गया। बारिश के पानी ने शहर को दो हिस्सों में बांट दिया 2 घंटे तक वाहन चालकों को पानी में रेंग-रेंग कर चलना पड़ा। तो अगर आप इन रास्तों से होकर कहीं जाने वाले हैं तो जलभराव के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार रहें या तो अपना रूट तुरंत ही बदल लें। 

रेवाड़ी में जलभराव
रेवाड़ी में शनिवार सुबह हुई मूसलाधार बारिश की वजह से कई नदियां, तालाब पानी से लबालब भर गए, वहीं शहर की सड़के भी जलमग्न हो गई हैं। वहीं तेज बारिश की वजह से कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों की चिंता भी बढ़ गई है। बारिश की वजह से घर कभी भी गिर सकते हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
हरियाणा के कई जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश के बीच मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार, आज पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, सोनीपत, सिरसा में बारिश के आसार हैं। 


संबंधित समाचार