होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विपक्ष की बैठक में निमत्रण न मिलने पर AIMIM का कांग्रेस को तंज़, कहा- “हम उनके लिए राजनीतिक अछूत”

विपक्ष की बैठक में निमत्रण न मिलने पर AIMIM का कांग्रेस को तंज़, कहा- “हम उनके लिए राजनीतिक अछूत”

 

AIIM speaks for not getting invitation for banglore's meeting:ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान ने 2024 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए बेंगलुरु में बैठक करने वाले विपक्षी दलों पर एआईएमआईएम को आमंत्रित नहीं करने पर हमला बोला। समान विचारधारा वाली 26 पार्टियों के लिए वे “राजनीतिक अछूत” हैं। निमंत्रण न मिलने पर, पठान ने कहा, “आप मुस्लिम समुदाय के वोट तो चाहते हैं लेकिन आप उनका राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहते हैं और फिर आप धर्मनिरपेक्षता की बात करते हैं।”

वारिस पठान ने कहा कि नेता – नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे और महबूबा मुफ्ती – जो कभी भाजपा के साथ थे, भी बैठक में मौजूद थे। “वे अब अचानक धर्मनिरपेक्ष हो गए हैं।” दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए, पठान ने कहा कि उन्होंने एक बार गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को गाली दी थी और यहां तक ​​कि उन्हें बेंगलुरु बैठक में भी आमंत्रित किया गया।

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष एकजुट होने पर जोर दे रही है। बीजेपी के सामने पूरे मजबूती से खड़े होने के लिए  कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, जेडीयू, आरजेडी जैसे बड़े राजनीतीक दल रणनीति बना रहे हैं। 17 और 18 जुलाई को हुए दो दिवसीय बैठक विपक्षी एकता की दूसरी बैठक थी। जिसमें 26 पार्टी के नेता शामिल शामिल होने कर्नाटक पहुंचे।   


संबंधित समाचार