होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana के बाद UP में भी कांग्रेस की किरकिरी, UP उपचुनाव से पहले SP ने दिया झटका

Haryana के बाद UP में भी कांग्रेस की किरकिरी, UP उपचुनाव से पहले SP ने दिया झटका

 

UP By Election 2024: हरियाणा चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के झटके उत्तर प्रदेश में भी गूंजते रहे, जहां अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी  जो कि भारतीय जनता पार्टी का एक प्रमुख घटक है ने इस साल के अंत में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए कांग्रेस के सीट बंटवारे के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। 

कांग्रेस ने आगामी चुनाव में दस में से पांच सीटें मांगी थीं, लेकिन समाजवादी पार्टी ने अप्रैल-जून के आम चुनावों में पार्टियों के संबंधित प्रदर्शन का हवाला देते हुए इनकार कर दिया। समाजवादी पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों में से छह के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जहां इस साल के अंत में उपचुनाव होने हैं। चुनाव आयोग द्वारा अभी तक चुनाव की आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

सपा ने करहल से तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारा है, जबकि सीसामऊ सीट से नसीम सोलंकी, फूलपुर (प्रयागराज) से मुस्तफा सिद्दीकी और मिल्कीपुर (अयोध्या) से अजीत प्रसाद को टिकट दिया है। पार्टी की ओर से जारी सूची के अनुसार, कटेहरी और मझवां सीटों से शोभाय वर्मा और ज्योदी बिंद को पार्टी का टिकट दिया गया है। 

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ​​ने हरियाणा की हार को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी, बल्कि पूरा राज्य भाजपा को दे दिया।

मेहरोत्रा ​​ने कहा, "अगर कांग्रेस का समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन होता तो आज हरियाणा में कांग्रेस गठबंधन सत्ता में होता। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं दी, बल्कि पूरा राज्य भाजपा को दे दिया। हम यूपी में होने वाले उपचुनाव में भाजपा को हराना चाहते हैं, इसलिए हमने 6 उम्मीदवारों की सूची घोषित की है।"

यह भी पढ़ें- Haryana में जीत के बाद BJP ने Rahul Gandhi के घर भेजी जलेबी, देखें बिल की फोटो


संबंधित समाचार