होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

AFG vs NZ Test: क्या ग्रेटर नोएडा स्टेडियम पर फिर होगा बैन? टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भी रद्द

AFG vs NZ Test: क्या ग्रेटर नोएडा स्टेडियम पर फिर होगा बैन? टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल भी रद्द

 

AFG vs NZ Test: अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला जाना है। जिसकी मेजबानी ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड कर रहा है। लेकिन मैदान के आउटफील्ड की खराब स्थिति और नोएडा में बारिश के कारण पहले दो दिन का खेल रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब लगातार ऐसी ही स्थिति बने रहने के कारण मैच के तीसरे दिन का खेल भी रद्द कर दिया गया है।

इतना ही नहीं, बड़ी शर्मिंदगी की बात यह है कि ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में कैटरिंग स्टाफ को शौचालय में बर्तन धोते हुए, घास के टुकड़ों को सुखाने के लिए टेबल फैन का इस्तेमाल करते हुए और अभ्यास क्षेत्र से सूखी टर्फ को मैदान पर ले जाते हुए देखा गया। यानी इंटरनेशनल मुकाबले के लिए जो आधारभूत सुविधाएं यहां होनी चाहिए थी वो नदारद रही और इससे दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई की जगहंसाई हो रही। 

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट के तीसरे दिन का खेल रद्द

इतना ही नहीं, मैदान को ढंकने तक के लिए ग्राउंड में कवर्स के इंतजाम नहीं थे। शादी में इस्तेमाल होने वाले टैंट से मैदान को ढंका गया था। इससे अंदाज लग जाता है कि इस मुकाबले को लेकर कर्ताधर्ता कितने संजीदा थे। बीसीसीआई ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कानपुर, बेंगलुरु और ग्रेटर नोएडा जैसे कुछ विकल्प दिए थे। हालांकि, एसीबी ने तार्किक कारणों से ग्रेटर नोएडा को चुना।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN 1st Test से पहले Rohit Sharma ने जिम में बहाया पसीना, देखें Video