होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नूंह हिंसा के बाद प्रशासन का बड़ा एक्शन, रोहिंग्याओं के अवैध झुग्गियों पर चला बुलडोजर

नूंह हिंसा के बाद प्रशासन का बड़ा एक्शन, रोहिंग्याओं के अवैध झुग्गियों पर चला बुलडोजर

 

 

Haryana News: हरियाणा के मेवात-नूंह में हुए दंगों के बाद पुलिस ने दंगों की शुरुआती जांच में उप्रदवियों के खिलाफ एक्शन लेते हुए तावड़ू इलाके में अवैध झुग्गियों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। प्रशासन ने अवैध तरीके से बनाई गई झुग्गियों को नष्ट कर दिया है। 

पुलिस जांच में सामने आया है कि ये लोग हिंसा में शामिल थे। शुरुआती जांच में इन लोगों को हिंसा में शामिल पाया गया है। इतना ही नहीं इन लोगों ने शहरी विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ था। ऐसे में पुलिस ने अवैध कब्जा पर बुलडोजर चलाया।इस दौरान भारी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस के जवान मौजूद रहे। इसके अलावा कई विभागों के अधिकारी घटनास्थल पर कार्रवाई के समय मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि जिन झुग्गियों पर बुलडोजर चला है, उसमें असम से आए घुसपैठिए रहते थे। पुलिस जांच में ये भी सामने आया है कि नूंह हिंसा को अंजाम देने वाले अधिकतर गिरफ्तार आरोपियों की उम्र 19 से 25 साल बताई जा रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे भीड़ का हिस्सा बनकर अवैध हथियारों से फायरिंग कर रहे थे। इसके साथ ईंट, पत्थर, लाठी और डंडों से हमला भी किया। पुलिस को पता चला है कि आरोपी मेवात की पहाड़ियों में, राजस्थान के जयपुर-उदयपुर, उत्तर प्रदेश के मेरठ-आगरा-अलीगढ़ में छिप गए हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को बृजमंडल की शोभा यात्रा के दौरान पथराव हुआ था, जिसके बाद यह हिंसा दो समुदायों में फ़ैल गई। इस हिंसा में अब तक 2 होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि उपद्रवियों ने सैकड़ों वाहन को फूंक डाला। इतना ही नहीं साइबर थाना को भी आग के हवाले कर दिया गया था।


संबंधित समाचार