होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana चुनाव के लिए AAP की पहली लिस्ट जारी, इन 20 उम्मीदवारों को दिया मौका

Haryana चुनाव के लिए AAP की पहली लिस्ट जारी, इन 20 उम्मीदवारों को दिया मौका

 

AAP List Haryana Election: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें पार्टी ने 20 उम्मीदवारों को मौका दिया है। आम आदमी पार्टी ने रोहतक से बिजेंदर हुड्डा को अपना उम्मीदवार उतारा है। बता दें कि हरियाणा में आप व कांग्रेस गठबंधन कर चुनाव साथ लड़ने के फिराक में है। पर किसी न किसी कारणवश इसमें अड़ंगा पड़ रहा है। 

इन्हें मिला टिकट

आप ने पहली लिस्ट में गुरपाल सिंह को नारायणगढ़ से उतारा है। भिवानी से इंदु शर्मा, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, मेहम से विकास नेहरा, रनिया से हैप्पी रनिया, ऊंचा कलां से पवन फौजी असंध से अमनदीप जुंदैला, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, कलायट से अनुराग दंधा, समलखा से बिट्टू पहलवान, डबवाली से कुलदीप गदराना, बदली से रनबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया को टिकट दिया है।

आम आदमी पार्टी ने 20 कैंडिडेट की सूची की ऐलान ऐसे वक्त पर किया है जब अभी कांग्रेस से उसकी गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है, लेकिन 20 सीटों पर घोषित कैंडिडेट को देखे तो काफी ऐसी सीटें हैं। जहां पर कांग्रेस भी उम्मीदवार उतार चुकी है। उचाना कलां सीट शामिल है। कांग्रेस ने यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे और पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह को उतारा है। 

सिंह की उम्मीदवारी को ऐलान कांग्रेस ने दूसरी सूची में किया था। अन्य सीटों में रोहतक, बादशाहपुर जैसी अहम सीटें भी शामिल है। कांग्रेस ने बादशहपुर से वर्धन यादव को उतारा है। इस सीट पर बीजेपी से पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह मैदान में हैं। पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए अनुराग ढांडा को आप ने कालायत से चुनाव मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें- Haryana में BJP को बड़ा झटका, पूर्व उप PM देवीलाल के पोते आदित्य INLD में शामिल


संबंधित समाचार