होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मेरठ में 3 मंजिला मकान भरभरा कर गिरा, 10 लोगों की मौत, अब तक रेस्क्यू जारी

मेरठ में 3 मंजिला मकान भरभरा कर गिरा, 10 लोगों की मौत, अब तक रेस्क्यू जारी

 

 

Meerut Building Collapse Updates: मरेठ में शनिवार देर शाम एक बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई जिसमें एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं देर रात से चल रहे रेस्क्यू अभियान में आज सुबह 5 लोगों को मलबे से निकाला गया है। 


मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि हादसे के वक्त घर में करीब 15 लोग मौजूद थे। सभी लोग हादसे के दौरान मलबे में दबे थे उन्हें निकाल लिया गया है। बता दें कि जिस मकान में यह हादसा हुआ है उसके ग्राउंड फ्लोर पर डेयरी संचालित थी। इस हादसे में दर्जनों मवेशी भी मलबे में दब गए है। जिन्हें निकाले जाने का सिलसिला अभी जारी है।

डेयरी चलाता था मकान मालिक, कई भैसें दबीं

जानकारी के मुताबिक, मकान के मालिक की पहचान अलाउद्दीन के रूप में हुई है। वह इमारत में डेयरी चलाता था और उनके पास करीब दो दर्जन से ज्यादा भैंसे थीं। 

इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिए है। 

कब हुआ हादसा

यह हादसा 14 सितंबर की शाम 5.15 बजे मेरठ के जाकिर नगर इलाके में तीन मंजिला बिल्डिंग भर-भराकर गिर गई थी, जिसके मलबे में 15 लोग और करीब 2 दर्जन से अधिक भैसें व अन्य मवेशी फंस गए थे। हादसे के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), दमकल विभाग और पुलिस की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। पुलिस-प्रशासन के सहयोग से 15 घंटे बाद भी राहत और बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal 177 दिन बाद जेल से बाहर: कहा-सच्चा था इसलिए भगवान ने साथ दिया


संबंधित समाचार