होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गुजरात में बारिश के चलते 28 लोगों की मौत, 18 जिलों में बाढ़ जैसे हालात

गुजरात में बारिश के चलते 28 लोगों की मौत, 18 जिलों में बाढ़ जैसे हालात

 

Gujarat Flood: गुजरात में इन दिनों जमकर बारिश जारी है। जिस वजह से 18 जिलों में बाढ़ जैसी हालात हैं। कई शहरों में मकानों में तो पहली मंजिल तक पानी भर चुका है। अब तक 28 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा प्रभावित जिले कच्छ, द्वारका, जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, जूनागढ़, राजकोट, बोटाद, गिर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर हैं। लोगों को बड़े पैमाने पर सुरक्षित पहुंचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया है। 

भारी बारिश से कई नेशनल हाइवे बंद हो गए हैं, जिससे आवाजाही पर बड़े पैमाने पर असर हुआ है। कुछ इलाकों से संपर्क कट गया है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी दी है। ऐसे में हालात और भी बदतर होने के आसार हैं। 

बाढ़ से प्रभावित 41,678 लोग हुए निकाले गए

गुजरात में मानसून की शुरुआत से अब तक कुल 41,678 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। वडोदरा से 10,218, नवसारी से 9,500 और सूरत से 3,859 लोगों को बचाया गया है। मोरबी की मच्छू नदी के पानी से मालिया में राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है। राज्य सरकार और NDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन  (Rescue Operation) में जुटी हुई हैं। अभी भी लोगों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन जारी है। 

 

यह भी पढ़ें- Haryana Weather Update: कैसा रहेगा आज हरियाणा में मौसम? यहां जानें वेदर रिपोर्ट


संबंधित समाचार