होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के सांप्रदायिक विवाद में अब तक 116 गिरफ्तारियां, 41 FIR दर्ज, दिल्ली में अलर्ट

हरियाणा के सांप्रदायिक विवाद में अब तक 116 गिरफ्तारियां, 41 FIR दर्ज, दिल्ली में अलर्ट

 

Haryana Clash:हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद द्वारा निकाले गए एक धार्मिक जुलूस के दौरान सोमवार को हुई सांप्रदायिक झड़पों के बाद हरियाणा पुलिस ने मंगलवार देर रात कम से कम 116 लोगों को गिरफ्तार किया है और लगभग 41 एफआईआर दर्ज की हैं। विभन्न जगहों पर हुई झड़प में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो होम गार्ड, तीन नागरिक और एक मस्जिद के इमाम शामिल हैं।

मंगलवार रात गुरुग्राम में ताजा हिंसा ने दिल्ली में भी अलर्ट जारी कर दिया है। हिंसा के मद्देनजर नूंह, पलवल, पानीपत जिले के अलावा गुरुग्राम के सोहना उपमंडल में बुधवार को स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि, फरीदाबाद में स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला लिया गया है। हरियाणा बोर्ड ने 1, 2 अगस्त की 10वीं व डीएलएड की परीक्षाएं प्रदेशभर में आगामी आदेशों तक स्थगित कीं हैं। इसके अलावा रेवाड़ी डिपो से गुरुग्राम के सोहना, UP के आगरा, मथुरा, अलीगढ़ की बसों का संचालन बंद कर दिया है।

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा
राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने मेवात क्षेत्र में हुई झड़पों के खिलाफ आज विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। वीएचपी और बजरंग दल ने बुधवार शाम 4 बजे मानेसर के भीसम दास मंदिर में महापंचायत बुलाई है। दक्षिणपंथी संगठन बुधवार को नोएडा में एक ”बड़ा प्रदर्शन” भी करेगा।

वीएचपी के प्रचार प्रमुख राहुल दुबे ने कहा कि विरोध मार्च सेक्टर 21ए के नोएडा स्टेडियम से शुरू होकर सेक्टर 16 के रजनीगंधा चौक तक जाएगा, जहां पुतला जलाया जाएगा। फिलहाल, बजरंग दल के कार्यकर्ता नूंह हिंसा के खिलाफ दिल्ली के घोंडा चौक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बैरिकेड्स लगाए गए हैं।  


संबंधित समाचार