होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ladki Bahin Yojana से Maharashtra की महिलाएं खुश, क्या BJP पर भारी पड़ेगी महायुति सरकार?

Ladki Bahin Yojana से Maharashtra की महिलाएं खुश, क्या BJP पर भारी पड़ेगी महायुति सरकार?

 

Ladki Bahin Yojana, CM Eknath Shinde: महाराष्‍ट्र की महायुति सरकार द्वारा चंद महीने शुरू की गई "लड़की बहिन" योजना खूब पॉपुलर हो चुकी है। इस योजना के बहाने महाराष्‍ट्र सरकार को बदनाम करने की विपक्षी पार्टियों ने खूब साजिश रची लेकिन लड़की बहिन योजना खूब सफल रही। जुलाई माह में शुरू की गई इस योजना ने महाराष्‍ट्र की महिलाओं का दिल जीत लिया है।

महाराष्‍ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार के वित्‍त मंत्री अजित पवार ने जून माह में वित्‍तीय बजट पेश करते हुए महिलाओं के लिए इस योजना का ऐलान किया था। इस योजना के तहत हर वर्ग की पात्र लाभार्थी महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये वित्‍तीय सहायता के रूप में देती हैं।

डेढ़ करोड़ महिलाएं करवा चुकी है रजिस्‍ट्रेशन 

लड़‍की बहिन योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए महिलाओं की लंबी कतार देखने को मिली। इस योजना के तहत अभी तक राज्‍य की डेढ़ करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया जा चुका है और अगस्त से उनके खाते में 15,000 रुपये आने शुरू हो गए। जबकि विरोधियों ने इस योजना की राह में बदनामी के खूब कांटे बोये।

विरोधियों ने बदनाम किया लेकिन सरकार ने समय से लागू की योजना

चुनाव से चार महीने पहले शुरू की गई इस योजना की बड़ी सफलता के डर से विरोधी पार्टियों ने इस योजना को तरह-तरह से बदनाम करना शुरू कर दिया था। शुरूआत में इस योजना को विपक्ष ने इसे महाराष्‍ट्र सरकार का जुबानी जुमला करार दिया। लेकिन महाराष्‍ट्र सरकार ने अपना वादा पूरा करते हुए जुलाई से ही 1500 रुपये लाभार्थी महिलाओं के खाते में डलवाना शुरू कर दिया।
 


संबंधित समाचार