होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2025 में क्या फिर लागू होगा इम्पैक्ट प्लेयर नियम? BCCI अगले हफ्ते लेगा अंतिम फैसला

IPL 2025 में क्या फिर लागू होगा इम्पैक्ट प्लेयर नियम? BCCI अगले हफ्ते लेगा अंतिम फैसला

 

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग में इम्पैक्ट प्लेयर या इम्पैक्ट सब नियम पर बहस एक और साल तक जारी रहने की संभावना है। हालांकि यह नियम भारतीय क्रिकेट टीम को दूसरा हार्दिक पांड्या बनाने में मदद नहीं करता है, लेकिन फ्रैंचाइजी इसके पक्ष में हैं।

यह टीमों को बेहतर रणनीति बनाने में मदद करता है, भले ही टीम में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की कमी हो। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी तक इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है।

भारतीय बोर्ड ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मौजूदा नियम में किसी संशोधन की घोषणा नहीं की है, जो इस नियम का परीक्षण स्थल है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल के आईसीसी की जिम्मेदारियों पर चले जाने के कारण बैठक नहीं हो पाई।

लेकिन धूमल द्वारा नियमों पर चर्चा के लिए अगले सप्ताह बैठक बुलाने की उम्मीद है। और तब इस बात पर ठोस निर्णय लिया जा सकता है कि क्या इम्पैक्ट प्लेयर नियम आईपीएल 2025 में भी लागू रहेगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, "इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर कोई बहस नहीं हुई है। सभी नए नियमों की तरह, हम हितधारकों से फीडबैक मांगते हैं। फ्रेंचाइजियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और कुछ खिलाड़ियों ने भी। हम उनकी प्रतिक्रिया को महत्व देते हैं। लेकिन आखिरकार, अंतिम फैसला आईपीएल जीसी को ही लेना है।"

 

यह भी पढ़ें- GYM में लड़की संग नजर आए क्रिकेटर Mohammed Siraj, कौन है ये Mystery Girl?


संबंधित समाचार